हेल्थ

Breakfast में खाएं ये हेल्दी Food, महीने भर में गल जाएगी सारी चर्बी

Weight loss Recipes : ज्यादा वजन से परेशान लोगों को Healthy Breakfast ही लेना चाहिए। ऐसे चीजों का सेवन करना चाहिए जिससे वजन तेजी से घटाए जा सके।

Weight loss Recipes : ज्यादा वजन से परेशान लोगों को Healthy Breakfast ही लेना चाहिए। ऐसे चीजों का सेवन करना चाहिए जिससे वजन तेजी से घटाए जा सके।

आज हम कुछ Breakfast Recipes के बारे में जानेंगे जो बनाने में आसान और स्वाद में लाजवाब होती हैं। इनको अपने नाश्ते में शामिल कर लेने से महीने भर में पेट की चर्बी (Belly Fat) गलने लगती है।

Breakfast Recipe For Weight Loss

पोहा

Eat this healthy food in breakfast, all the fat will melt in a month

यह सबसे आसान रेसिपी होती है नाश्ते के लिए जो झटपट तैयार हो जाती है। इसको बनाने के लिए आप पहले पोहे को साफ पानी से अच्छे से साफ कर लें। फिर पोहे को थोड़े से पानी में डालकर कुछ देर के लिए भिगोकर रख दें। ताकि वह अच्छे से सोक कर लें।

अब पैन गैस पर चढ़ा दीजिए। जब कड़ाही गरम हो जाए तो उसमें सरसों का तेल डाल लीजिए फिर छोटी चम्मच राई डालें। जब राई चटक जाए तो उसमें जीरा, कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च और करी पत्ता डालकर भूरा होने तक भून लें। इसके बाद छोटे टुकड़े आलू के कटे हुए डालकर पका लें।

फिर इसमें पोहा डालकर 5 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं। इसके बाद गरमा-गरम परोसें। आप चाहें तो ऊपर से नींबू का रस भी निचोड़ सकती हैं।

ओट्स और उत्तपम

Eat this healthy food in breakfast, all the fat will melt in a month

यह भी वेट लॉस के लिए बेस्ट रेसिपी मानी जाती है। बस आपको ओट्स और सूजी को मिक्सी में पीस लीजिए। फिर उसमें हींग डाल लें।

Eat this healthy food in breakfast, all the fat will melt in a monthअब इसमें दही, जीरा, लाल मिर्च

पाउडर, सोडा, अदरक और जरूरत के मुताबिक पानी डालकर गाढ़ा मिश्रण तैयार कर लीजिए। मिश्रण को आप 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

इसमें प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, और नमक डालकर अच्छे से मिला लीजिए। अब नॉन स्टिक पैन पर तेल थोड़ा सा लगा लीजिए। अब पेस्ट को उस पर डालकर फैला लीजिए। अब सुनहरा होने तक उसे पकाएं। जब दोनों तरफ अच्छे से पक जाए तो गरमा-गरम सर्व करें।

Disclamer : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। News Aroma इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker