भारत

शराब नीति घोटाले में ED ने केजरीवाल को बताया ‘मुख्य साजिशकर्ता’, कोर्ट में…

दिल्ली शराब नीति घोटाले (Liquor Policy Scam) की जांच कर रहे ED ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के मंत्रियों, नेताओं और कुछ अन्य लोगों के बीच मिलीभगत से कथित घोटाला हुआ और अरविंद केजरीवाल इसके "मुख्य साजिशकर्ता" हैं।

ED on Kejriwal’s Arrest: दिल्ली शराब नीति घोटाले (Liquor Policy Scam) की जांच कर रहे ED ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के मंत्रियों, नेताओं और कुछ अन्य लोगों के बीच मिलीभगत से कथित घोटाला हुआ और अरविंद केजरीवाल इसके “मुख्य साजिशकर्ता” हैं।

केजरीवाल को शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने 28 मार्च तक ED की हिरासत में भेज दिया था। ED ने कहा, सीधे तौर पर “कुछ व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने” के लिए एक्साइज पॉलिसी तैयार करने की साजिश में वो शामिल थे और बदले में “शराब व्यवसायियों से रिश्वत मांगने” में भी वो शामिल थे, जिसके लिए व्यापारियों को लाभ दिया गया।

नीति का मसौदा ‘साउथ ग्रुप’ को दिए जाने वाले फेवर को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा था और इसे विजय नायर, मनीष सिसोदिया और ‘साउथ ग्रुप’ के सदस्यों-प्रतिनिधियों की मिलीभगत से बनाया गया।

जांच एजेंसी ने कहा, “इसलिए, न केवल आप बल्कि Arvind Kejriwal को PMLA की धारा 4 के तहत दंडनीय अपराध का दोषी माना जाएगा और PMLA की धारा 70 के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है और दंडित किया जा सकता है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker