ED ने देश देश के 3 राज्यों में ताबड़तोड़ रेड मारकर सीज किए 80 लाख रुपए

News Aroma Desk

ED Raid: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को देखते हुए एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की टीम कुछ अधिक ही सक्रिय है। ED ने देश के तीन राज्यों में छापेमारी कर 80 लाख रुपये नकद जब्त किए।

शुक्रवार को एजेंसी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली, मुंबई और गोवा में नौ स्थानों पर ED ने पीएमएलए के तहत तलाशी अभियान चलाया। ED की यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज केस के आधार पर की गई।

ED की कार्रवाई दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज केस के आधार पर

अधिकारियों के मुताबिक, इस निजी कंपनी में हरिप्रसाद अकालू पासवान, रमेश यादव कुमार, अजय हरिनाथ सिंह प्रमुख रूप से शामिल हैं। छापे में 78 लाख रुपये नकद, 2 लाख विदेशी मुद्रा, विभिन्न डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए।

दर्ज FIR में आरोप लगाया गया कि कंपनी ने धोखाधड़ी से बैंक से 18 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए। इन्होंने 2020 में वेस्टीज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के खाते को डेलहमैन के खातरें में स्थानांतरित किया।

ED ने बताया कि लेनदेन के दौरान कुछ रकम अजय हरिनाथ सिंह के कुछ करीबी सहयोगियों के व्यक्तिगत बैंक खातों में जमा की गई थी।’

बता दें, जांच एजेंसी की अहमदाबाद शाखा ने 20 मार्च को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत बेंगलुरु और पुणे में स्थित एक भुगतान Aggregators के छह परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था। अब यह रेड आगे की कड़ी है।

हमें Follow करें!

x