टेक्नोलॉजी

Elon Musk,पराग अग्रवाल फर्जी यूजर अकाउंट को लेकर Twitter पर भिड़े

मस्क ने अपने ट्विटर थ्रेड पर अग्रवाल को पू के ढेर का चित्रण करते हुए एक इमोजी भी दिखाया

नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क(CEO Elon Musk) और पराग अग्रवाल सोमवार को ट्विटर पर भिड़ गए।

ट्विटर (Twitter) के सीईओ अग्रवाल ने बताया कि कैसे माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Micro-Blogging Platform) स्पैम और फर्जी खातों से लड़ रहा है,

जिस पर मस्क ने आपत्ति जताई है और 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को रोक दिया।मस्क ने अपने ट्विटर थ्रेड पर अग्रवाल को पू के ढेर का चित्रण करते हुए एक इमोजी भी दिखाया।

मस्क ने आपत्ति जताई 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को रोक दिया

अग्रवाल ने ट्विटर थ्रेड में डेटा, तथ्यों और संदर्भ के साथ नकली/स्पैमी खातों की उपस्थिति के बारे में चिंताओं को दूर करने की कोशिश की, क्योंकि मस्क ने पिछले सप्ताह नकली/स्पैम खातों को हटाने पर ट्विटर डेटा पर सवाल उठाया था।

अग्रवाल ने कहा, पिछली चार तिमाहियों के लिए हमारे वास्तविक आंतरिक अनुमान 5 प्रतिशत से कम थे – ऊपर उल्लिखित पद्धति के आधार पर। हमारे अनुमानों पर त्रुटि मार्जिन हमें प्रत्येक तिमाही में हमारे सार्वजनिक बयानों में विश्वास दिलाती है।

उन्होंने मस्क को जवाब दिया, जिन्होंने कहा कि वह ट्विटर के निष्कर्षो पर विश्वास नहीं करते हैं, जो कहते हैं कि झूठे या स्पैम खाते इसके मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (229 मिलियन) के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मस्क ने कहा था कि उनकी टीम रैंडम सैंपलिंग(Random Sampling) प्रक्रिया के साथ फर्जी/स्पैम खातों की मौजूदगी का पता लगाने में व्यस्त है।

स्पैम खातों की मौजूदगी का पता लगाने में व्यस्त मस्क

अग्रवाल ने जवाब दिया : दुर्भाग्य से, हम नहीं मानते कि यह विशिष्ट अनुमान बाहरी रूप से किया जा सकता है, सार्वजनिक और निजी दोनों सूचनाओं (जिसे हम साझा नहीं कर सकते) का उपयोग करने की महत्वपूर्ण आवश्यकता को देखते हुए।

बाहरी रूप से, यह जानना भी संभव नहीं है कि कौन से खाते हैं किसी भी दिन एमडीएयू के रूप में गिना जाता है।इस पर मस्क ने कहा : तो विज्ञापनदाताओं को कैसे पता चलता है कि उन्हें अपने पैसे के लिए क्या मिल रहा है? यह ट्विटर के वित्तीय स्वास्थ्य के लिए मौलिक है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker