झारखंड

चतरा में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़, भारी मात्रा में सामान बरामद

चतरा: चतरा-पलामू सीमा (Chatra-Palamu Border) स्थित कुटिल-जोबिया जंगल में सोमवार को सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान सुरक्षाबल और नक्सलियों (Maoists) के बीच सीधी मुठभेड़ हुई।

करीब दो घंटे तक चली मुठभेड़ में दोनों ओर से रूक-रूक कर फायरिंग (Firing) होती रही। इस दौरान सुरक्षा बलों ने छह स्लिपिंग बैग, 10 तिरपाल, बहुत मात्रा में दवाई और इंजेक्शन, पिट्ठू बैग, रेडियो और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए।

माओवादी कैंप को सुरक्षा बलोंं ने नष्ट कर दिया

चतरा SP राकेश रंजन ने बताया कि सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित CPI माओवादी संगठन के सैक सदस्य गौतम पासवान, रिजनल कमांडर नवीन यादव और 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर मनोहर गंझू किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम देने के लिए 20 से 25 की संख्या में कुंदा और लावालौंग के जंगली क्षेत्र में एकत्रित हुए हैं।

सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया, जिसमें चतरा पुलिस, कोबरा 203, CRPF 190/22 को शामिल किया गया।

अभियान दल जैसे ही मरगड़हा जंगल पहुंचा, नक्सली फायरिंग करने लगे। पुलिस बल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। CPI माओवादी जंगल का लाभ उठाकर भाग निकले। माओवादी कैंप को सुरक्षा बलोंं ने नष्ट कर दिया।

सरकार ने राज्य को नक्सल मुक्त बनाने का संकल्प लिया है

SP ने कहा कि सरकार ने राज्य को नक्सल मुक्त बनाने का संकल्प लिया है। इसके आधार पर नक्सलियों के खिलाफ लगातार चौतरफा कार्रवाई की जा रही है।

इसके तहत पुलिस को नक्सली संगठन के खिलाफ लगातार सफलताएं मिल रही हैं।

चतरा-पलामू सीमा (Chatra-Palamu Border) स्थित कुटिल-जोबिया जंगल में सोमवार को सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान सुरक्षाबल और नक्सलियों (Maoists) के बीच सीधी मुठभेड़ हुई। करीब दो घंटे तक चली मुठभेड़ में दोनों ओर से रूक-रूक कर फायरिंग (Firing) होती रही। इस दौरान सुरक्षा बलों ने छह स्लिउन्होंने कहा कि नक्सली झारखंड पुलिस के आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति नयी दिशा का लाभ लेकर मुख्यधारा से जुड़े, अन्यथा कड़ी से कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker