भारत

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ED ने की एक और गिरफ़्तारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) से जुड़े धन शोधन मामले में चनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए आप के कोष का कथित तौर पर ‘‘प्रबंधन किया था।

ED Arrested Chanpreet Singh: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) से जुड़े धन शोधन मामले में चनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए आप के कोष का कथित तौर पर ‘‘प्रबंधन किया था।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया कि ED की जांच ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ है और एजेंसी इस मामले में एक भी रुपया बरामद करने या सबूत ढूंढने में असमर्थ है।

आप सूत्रों ने बताया कि सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत 12 अप्रैल को गिरफ्तार कर अगले दिन एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया।

सूत्रों ने बताया कि अदालत ने सिंह को 18 अप्रैल तक ED हिरासत में भेज दिया। ED द्वारा इस मामले में यह 17वीं गिरफ्तारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को इस मामले में पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सिंह को पहले इसी मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने भी गिरफ्तार किया था। धन शोधन का मामला सीबीआई की प्राथमिकी पर आधारित है।

ED ने अदालत को सूचित किया है कि सिंह ने 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान आप के प्रचार के लिए नकद भुगतान का ‘‘प्रबंधन’’ किया था और उनका पार्टी के साथ ‘‘जुड़ाव’’ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker