झारखंड

Farmer Protest : भारत बंद का इनेलो ने किया समर्थन

चंडीगढ़: केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त कराने की मांग को लेकर सिंघु व टीकरी बार्डर पर डटे किसानों की ओर से 8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान किया गया है।

भारत बंद के ऐलान को देशभर में राजनीतिक दलों का पूरा समर्थन मिल रहा है। हरियाणा में भी क्षेत्रीय दल इंडियन नेशनल लोकदल ने भारत बंद का समर्थन किया है।

इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जिस दिन किसान आंदोलन शुरू हुआ था, उसी रोज हमारी पार्टी ने ऐलान कर दिया था कि इनेलो पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता इस आंदोलन को मजबूत करने और केंद्र की सरकार द्वारा थोपे गए तीनों काले कानूनों को खत्म करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर इस लड़ाई को लड़ेगा।

उन्होंने कहा कि वह स्वयं 9 दिसम्बर को टीकरी बार्डर पर जाकर आंदोलन का संचालन करने वाले किसान संगठन के नेताओं से हजारों किसानों के साथ मिलेंगे और इस आंदोलन को सफल बनाने में कोई भी कुर्बानी देनी पड़ी तो वह पीछे नहीं हटेंगे।

इनेलो नेता ने अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि केंद्र सरकार तीनों काले कानूनों को खत्म करके किसानों को फसल की एमएसपी की गारंटी दे और जो भी किसान की फसल को एमएसपी से नीचे खरीदे उस पर अपराधिक मुकदमा दर्ज कर सजा का प्रावधान करे।

साथ ही यह भी सुनिश्चित करे की स्वामीनाथन की रिपोर्ट के अनुसार किसान को उसकी फसल का दाम मिले।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker