भारत

पूरे देश पर डर हावी है और ये हालात लोकतंत्र के विपरीत हैं, पी चिदंबरम ने…

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) अपने विचारों की स्पष्टता के लिए जाने जाते हैं। विरोध के साथ इन दिनों वह केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ सराहना जरुर करते हैं।

P Chidambaram on Country’s Democracy: कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) अपने विचारों की स्पष्टता के लिए जाने जाते हैं। विरोध के साथ इन दिनों वह केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ सराहना जरुर करते हैं।

हालांकि आखरी में संतुलन के लिए कुछ खामियां भी बता देते हैं। हाल ही में Kolkata में आयोजित लिटरेचर फेस्टिव में शामिल हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की तारीफ की है।

उन्होंने कहा है कि इस सरकार को अगर कुछ लागू करना होता है तो बहुत अच्छे से करती है। मैं इस बात को स्वीकार करता हूं। उन्होंने कहा कि यह कहने में मुझे कोई दिक्कत नहीं।

आपको बता दें कि चिदंबरम एक लिटरेचर फेस्टिव (Literature Festival) में शामिल होने के लिए Kolkata पहुंचे थे, जहां उन्होंने ये बातें कही हैं।

भारत में डर हावी है और यह लोकतंत्र के विपरीत है

हालांकि, उन्होंने बाकी तमाम मुद्दों पर विरोध जताया है। चिदंबरम ने शनिवार को दावा किया कि पूरे देश पर डर हावी है और ये हालात लोकतंत्र के ठीक उलट हैं।

Congress नेता ने कहा कि पिछले एक वर्ष से अधिक समय में उन्हें देश में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं मिला जो भय से मुक्त हो। उन्होंने कहा,‘‘ पिछले 18 माह में मैं जहां भी गया,जिससे भी मैंने बात की मैंने पाया कि उनकी सोच पर भय हावी है।

Congress के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि उनसे किसी कारोबारी, वकील, चिकित्सक या लघु उद्योग से जुड़े किसी व्यक्ति ने यह नहीं कहा कि वह जो चाहें बोल सकते हैं और कोई भी Movie बना सकते हैं।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘भारत में डर हावी है और यह लोकतंत्र के विपरीत है। जहां विचार भय रहित है, वहीं लोकतंत्र है।’’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker