जॉब्स

UPSC की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर!, EPFO ने 577 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कितना होगा वेतन

Vacancy in UPSC : अगर आप UPSC की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। UPSC आपके लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है आपको बता दें कि अप्लायंस प्राइवेट फंड ऑर्गेनाइजेशन (Appliance Private Fund Organization) यानी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में UPSC ने कुल 577 पदों पर वैकेंसी निकाली है।

आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 मार्च में ऑफिसर ऑफ एकाउंट्स ऑफिसर (Officer of Accounts Officer) के 418 पद है। जबकि असिस्टेंट कमिश्नर के 159 पद है।

UPSC की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर!, EPFO ने 577 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कितना होगा वेतन-Good news for those preparing for UPSC! EPFO ​​has recruited 577 posts, know how much will be the salary

कितनी होनी चाहिए उम्र सीमा

आयु सीमा 18 से 30 वर्ष की होनी चाहिए अकाउंट ऑफिसर (Accounts Officer) के पद के लिए अभ्यार्थी की आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

प्रोजेक्ट ऑफिसर (Project Officer) के पद पर आवेदन के लिए अभ्यार्थी की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को आरक्षण के सरकारी नियमानुसार आयु सीमा का छूट का प्रावधान है।

बैचलर डिग्री है जरूरी

बैचलर डिग्री होना अनिवार्य है। भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से बैचलर डिग्री (Bachelor’s Degree) होना अति आवश्यक है।

शैक्षणिक योग्यता और आवेदन संबंधित और भी अधिक जानकारी के लिए संघ लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन संबंधित विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

UPSC की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर!, EPFO ने 577 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कितना होगा वेतन-Good news for those preparing for UPSC! EPFO ​​has recruited 577 posts, know how much will be the salary

कैसे कर सकते हैं आवेदन

आवेदन में उम्मीदवार को अपना Email id मोबाइल नंबर और व्यक्तिगत जानकारी भरकर खुद रजिस्टर करना होगा और रजिस्टर करने के बाद क्रिएट किए गए लॉगिन और पासवर्ड (Login & Password) को अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म (Application Form) में आवश्यक की जानकारी भर सकेंगे।

आवेदन फॉर्म को एक बार जांच लें ताकि किसी भी प्रकार की कोई भी गलती हो तो उसे ठीक कर ले और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन करने के लिए जनरल OBC EWS के उम्मीदवार को 25 का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि शेड्यूल कास्ट (SC) शेड्यूल ट्राइब (ST) और महिला के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क है।

कितना मिलेगा वेतन

चयन किए गए उम्मीदवारों को 7 वीं CPC के अनुसार वेतन दिया जाएगा प्रतिमा 50000 से 85000 तक का वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में किया जाना है।

जिसमें पहले लिखित परीक्षा होगा और इसमें सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में शामिल किया जाएगा इंटरव्यू (Interview) विद्वानों के प्रदर्शन के आधार पर उनकी नियुक्ति की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker