टेक्नोलॉजी

हवा की गुणवत्ता दिखाएगा Google Map

यह उपयोगकतार्ओं को दिखाएगा कि क्या उम्मीद की जाए, वायु-वार: चाहे वह धूमिल हो, धुएं के रंग का हो, अन्यथा बुरा हो

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज गूगल (Google) ने गूगल मैप्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है, जो अब अमेरिका में Android और IOS दोनों यूजर्स के लिए एयर क्वालिटी लेयर दिखाएगा।

9to5Google के अनुसार, यह उपयोगकतार्ओं को दिखाएगा कि क्या उम्मीद की जाए, वायु-वार: चाहे वह धूमिल हो, धुएं के रंग का हो, अन्यथा बुरा हो, या बस अद्भुत हो।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, अपनी उंगलियों पर इन विवरणों के साथ, उपयोगकर्ता इस बारे में बेहतर सूचित निर्णय ले सकते हैं कि क्या बाहर जाना है और यदि हां, तो कितने समय के लिए।

उपयोगकर्ता बाहरी गतिविधियों के लिए मार्गदर्शन के साथ-साथ वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) नंबर देखेंगे, जब जानकारी को अंतिम बार अपडेट किया गया था और अधिक जानने के लिए लिंक किया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डेटा अमेरिका में पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (EPA) सहित विश्वसनीय सरकारी एजेंसियों से आता है।

मानचित्र विवरण के अंतर्गत वायु गुणवत्ता का चयन करना होगा

मैप्स पर्पलएयर (Maps PurpleAir) से हवा की गुणवत्ता की जानकारी भी दिखाता है, जो एक कम लागत वाला सेंसर नेटवर्क है जो आपको परिस्थितियों का हाइपरलोकल ²श्य दे सकता है।

इस वायु गुणवत्ता परत को अपने मानचित्र में जोड़ने के लिए, उपयोगकतार्ओं को अपने फोन की स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित बटन पर टैप करना होगा, फिर मानचित्र विवरण के अंतर्गत वायु गुणवत्ता का चयन करना होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पर्पलएयर की जानकारी नेस्ट डिस्प्ले और स्पीकर पर भी उपलब्ध है।

रिपोर्ट के अनुसार, जैसे-जैसे जंगल की आग का मौसम (Weather) नजदीक आ रहा है, अमेरिका में भी जंगल की आग की परत उपलब्ध है। इससे उपयोगकर्ता क्षेत्र में सक्रिय आग के बारे में विवरण देख सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker