विदेश

रूसी क्षेत्र को वापस लेने के लिए पुतिन ने अपनी तुलना Peter the Great से की

अमेरिका और यूरोपीय सहयोगी रूसी के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे

सेंट पीटर्सबर्ग: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने अपनी तुलना 17वीं सदी के अंत के रूसी सम्राट पीटर द ग्रेट से की है।

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को पहले रूसी सम्राट को समर्पित एक प्रदर्शनी के दौरान पुतिन ने 18वीं शताब्दी में पीटर द ग्रेट की स्वीडन की विजय की तुलना यूक्रेन पर अपने आधुनिक सैन्य आक्रमण से करने की कोशिश की।

अपनी टिप्पणियों में, पुतिन ने तर्क दिया कि पीटर द ग्रेट (Peter the Great) जीत नहीं रहे थे, बल्कि उस क्षेत्र पर लड़ रहे थे, जो कि रूस के अधिकार में था।

उन्होंने यूक्रेन में आज के युद्ध के समानांतर, रूस की हालिया सैन्य कार्रवाइयों का सुझाव दिया – जहां उनके सैनिकों ने यूक्रेनी शहरों को नष्ट कर दिया और हजारों निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को मार डाला।

पिछले दिनों कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ

CNN के मुताबिक पुतिन (Putin) ने आगे कहा कि यूरोपीय देशों ने पहले सेंट पीटर्सबर्ग (St. Petersburg) को रूसी के रूप में मान्यता नहीं दी थी, इसे क्रीमिया सहित रूसी-कब्जे वाले यूक्रेनी क्षेत्रों में वर्तमान स्थिति के साथ तुलना करते हुए, कि अमेरिका और यूरोपीय सहयोगी रूसी के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे।

यूक्रेनी (Ukrainian) अधिकारियों के अनुसार, यूक्रेन के पूर्वी शहर सेवेरोडनेत्स्क पर नियंत्रण के लिए तीव्र लड़ाई जारी है, जिसमें पिछले दिनों कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सेवेरोडोनेट्सक जिला सैन्य प्रशासन के प्रमुख रोमन व्लासेंको (Roman Vlasenko) ने यूक्रेन के राष्ट्रीय टेलीविजन को बताया, सेवेरोडनेट्स्क में स्थिति बहुत तनावपूर्ण है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker