जॉब्स

10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां, इन पदों पर हो रही है भर्ती

अगर आप भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट (Intermediate) पास है और सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक सुनहरा अवसर है।

Government Job : अगर आप भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट (Intermediate) पास है और सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक सुनहरा अवसर है।

दरअसल रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) और SSC CHSL समेत कई भर्तियां निकली हैं। इसके जरिए कांस्टेबल (Constable), सब इंस्पेक्टर, ड्राइवर, क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट, Data Entry Operator, स्टेनोग्राफर, Lab Attendant जैसे पदों पर भर्तियां होगी।

इन पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली पांच लेटेस्ट भर्तियों के बारे में।

RPF कांस्टेबल भर्ती

RPF यानी रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में 10वीं पास के लिए 4208 कांस्टेबल (Constable) की भर्ती निकली है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई है।

RPF Constable भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 से 28 साल है।

SC/ST को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल और OBC को तीन साल की छूट मिलेगी। इसके लिए आवेदन RRB की वेबसाइट्स पर जाकर करना होगा।

SSC CHSL भर्ती

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया है। SSC CHSL यानी कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

इसके जरिए डेटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator) और लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC)/जूनियर सचिवालय सहायक के 3712 रिक्त पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई है। आवेदन SSC की वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर करना है।

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती 20243

नोवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नॉन टीचिंग कैटेगरी (Non-teaching Category) के पदों पर 1377 वैकेंसी है। इसके जरिए नर्स, ऑफिसर, असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, एमटीएस, लैब अटेंडेंट, मेस हेल्पर, Computer Operator जैसे पदों पर नियुक्तियां होंगी।

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट nvs.ntaonline.in पर जाकर करना है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है। इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं, 12वीं पास, BA/B.Sc है।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024

गुजरात पुलिस (Gujrat Police) ने कांस्टेबल और जेल सिपाही के 12472 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 10वीं और 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है।

आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov।in/ पर जाकर करना है।

Air India में नौकरियां

एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) या AI एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIASL) ने यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर एवं Handyman/Handywoman के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी। नोटिफिकेशन के अनुसार यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर और Handyman/Handywoman की 422 वैकेंसी है। आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://www।aiasl.in/ पर जाकर करना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker