भारत

साइबर क्राइम पुलिस ने गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता अमित को किया अरेस्ट, कारण…

Gujarat Cyber Crime: गुजरात साइबर क्राइम (Cyber Crime) पुलिस ने शनिवार को गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता अमित नायक (Amit Nayak) को गिरफ्तार कर लिया। उन पर की एक दीवार पर लिखे BJP के नारे को विकृत करते हुए वीडियो बनाकर उसका प्रसार करने का आरोप है।

यह घटना तब सामने आई जब BJP के शाहपुर के अभियान और संचार संयोजक अभय शाह की नजर 29 जनवरी को Social Media प्लेटफॉर्म x पर नायक के वीडियो पर पड़ी। फुटेज में नायक को भाजपा की दीवार पर लिखे नारे ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ पर पेंटिंग करते हुए दिखाया गया है।

साइबर क्राइम (Cyber Crime) पुलिस में दर्ज आधिकारिक शिकायत में शाह ने नायक के कार्यों से इलाके में अशांति फैलने की संभावना पर प्रकाश डाला। शाह ने नायक के साथ अपनी बातचीत का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने नायक के विरोध के तरीके से असहमति जताई थी।

शाह द्वारा नायक से सोशल मीडिया से पोस्ट वापस लेने के अनुरोध के बावजूद, नायक ने कथित तौर पर धमकी दी और वीडियो को न हटाने की बात कही। इस टकराव के बाद शाह को साइबर अपराध अधिकारियों से हस्तक्षेप की मांग की।

BJP और Congress के बीच प्रतिशोध

नायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत कानूनी कार्यवाही शुरू की गई, जिसमें धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), धारा 290 (सार्वजनिक उपद्रव), और धारा 506(1) (आपराधिक धमकी) शामिल हैं।

इस घटना के पार्टी की आंतरिक असहमति को भी उभरकर सामने आ गई है जो नायक और अहमदाबाद शहर Congress प्रमुख हिम्मतसिंह पटेल के बीच हुई बातचीत से उजागर हुआ। पटेल ने BJP और Congress के बीच प्रतिशोध के चक्र के प्रति आगाह करते हुए नायक के कार्यों की आलोचना की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker