खेल

अगले हफ़्ते अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेलेंगे रदरफोर्ड, सुपर स्मैश मुकाबला…

Hamish Rutherford Retirement: न्यूजीलैंड और ओटागो के सलामी बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड अगले हफ्ते डुनेडिन में Northern Districts के खिलाफ Super Smash मुकाबले में अपने पेशेवर करियर का आखिरी मैच खेलेंगे।

रदरफोर्ड का करियर 2008 में शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने अब तक सभी प्रारूपों में 16,468 रन बनाए हैं।

रदरफोर्ड ने अपने 130 प्रथम श्रेणी मैचों के हिस्से के रूप में 16 टेस्ट खेले और 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण पर 171 रन बनाए। उन्होंने 35.26 की औसत से 17 शतकों के साथ 7863 टेस्ट रन बनाए हैं।

उन्होंने केवल चार एकदिवसीय (One Day) मैच खेले, लेकिन 127 लिस्ट ए गेम खेले, जिसमें उन्होंने Format में 13 शतकों के साथ 4326 रन बनाए, और 192 T20 (आठ T20 अंतरराष्ट्रीय सहित) में 141.50 की Strike Rate से 4279 रन बनाए।

उन्होंने एक बयान में कहा, “ओटागो के लिए खेलना और इस प्रतिष्ठित प्रांत (Prestigious Province) का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है।”

उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड के लिए खेलना हमेशा से एक सपना था, लेकिन Cricket ने मुझे और मेरे परिवार को जो मौके दिए हैं, उसके लिए मैं आभारी हूं। मैंने इसका हर मिनट पसंद किया है। मैं परिवार और दोस्तों, साथी खिलाड़ियों, प्रांत के कोच और समर्थक से मिले समर्थन की सराहना करता हूं।”

रदरफोर्ड ओटागो के लिए सर्वाधिक T20 खेलने के बाद संन्यास लेंगे; उन्होंने इस महीने की शुरुआत में नील ब्रूम का Record तोड़ा। वह ब्रूम (348) और डेरेक डी बॉर्डर (292) के बाद ओटागो के लिए सभी प्रारूपों में तीसरे सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी के रुप में संन्यास लेंगे।

ओटागो क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी माइक कॉगन ने कहा, “हामिश को निस्संदेह ओटागो के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाएगा। मैंने उन्हें ऐसी पारियां खेलते हुए देखा है जो बहुत कम अन्य क्रिकेटर करने में सक्षम हैं।

वह पारी के शीर्ष पर एक बेहतरीन Batsman रहे हैं, और एक खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में मेरे लिए उनका अत्यंत सम्मान है। ओटागो Cricket में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है।”
ओटागो क्रिकेट 23 जनवरी को Rutherford को उनके आखिरी मैच में सम्मानित करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker