झारखंड : दिवाली के दूसरे दिन गांव में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, भारी संख्या में STF और पुलिस बल तैनात

हजारीबाग: जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लाखे गांव में दिवाली के दूसरे दिन गांव में माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई। पटाखा फोड़ने को लेकर हुए विवाद में दो लोग चोटिल हो गए। विवाद के बाद तनाव बढ़ता देख गांव रविवार शाम भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। पटाखा फोड़ने को लेकर हुए विवाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इस दौरान गांव में एक पक्ष ने पथराव कर दिया जिसमें दो लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना एसपी कार्तिक एस को दी। इसके बाद एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस फोर्स को घटनास्थल रवाना किया।

Diwali 2019: पटाखों से नुकसान इसलिए मनाइए इकोफ्रेंडली दिवाली | Benefits of  Eco Friendly Green Diwali, Must Read - Hindi Oneindia

प्राप्त जानाकरी के मुातबिक, रविवार को पटाखे जलाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। उसके बाद एक पक्ष के लोगों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। इस घटना में दो लोग चोटिल हो गए।

विवाद बढ़ता देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल को संवेदनशील देखकर बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती कर दी। गांव पहुंचने के बाद मुफस्सिल थाना प्रभारी और पुलिस के जवानों ने पथराव से नाराज लोगों को समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराया।

UP STF Working Out In Gym Lucknow Hindi News - यूपी एसटीएफ का इस नए मिशन पर  काम करते हुए घट गया 15 तक किलो वज़न | Patrika News

सड़क पर उतरे लोग पथराव करने वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं पुलिस को दूसरे पक्ष के लोगों ने बताया कि कुछ लड़के पटाखा छोड़ रहे थे। इसी दौरान एक पटाखा उनके घर की ओर आ गया।

इसी को लेकर अचानक फिर उसी पक्ष के लोगों ने ईंट फेंकना शुरू कर दिया। पथराव में सरकारी कुआं के पास एक घर की छत पर एस्बेस्टस की शीट टूट गई जबकि एक लड़का घायल हो गया। उसके पैर में चोट लगी है।

पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। मामले को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है। पूरा इलाका छावनी में बदल गया है। एसटीएफ की टीम को भी तैनात किया गया है।

Back to top button