झारखंड

गुमला बिशुनपुर में भीषण सड़क हादसा, तीन बाइक सवार युवकों की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

गुमला: बिशुनपुर थाना क्षेत्र के कोकोटोली गांव के समीप सोमवार को Ranchi नेतरहाट मुख्य सड़क पर बाइक व बॉक्साइट Truck की भीषण टक्कर हो गई।

इससे Bike सवार लालू ठाकुर (30 ) ग्राम गोराटोली बनारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य बाइक सवार सुरज महली ने Hospital ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार तीनों युवक एक Bike में सवार होकर बिशुनपुर की ओर तेज रफ्तार से आ रहे थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहा अज्ञात बॉक्साइट ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दिया।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि Bike Truck में चिपक कर एक KM दूर बनारी नाका के पास गिरा। वहीं Bike सवार लालू ठाकुर और बजरंग की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घायल युवक को बिशुनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया

इधर घटना की जानकारी मिलते ही बिशुनपुर थाना प्रभारी सदानंद सिंह (Bishunpur Police Station in-Charge Sadanand Singh) के द्वारा 108 Ambulances की सहायता से घायल युवक को बिशुनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर चिकित्सक नदारद दिखे।

इसके उपरांत नर्सों के द्वारा First Aid के बाद बेहतर इलाज के लिए सुरज महली को गुमला सदर अस्पताल रेफर (Hospital Referral) कर दिया गया।

जबकि उक्त युवक की Sadar Hospital ले जाने के क्रम में मौत हो गई। बिशुनपुर Police के द्वारा शव को कब्जे में कर कर गुमला Post Mortem के लिए भेज दिया गया है। इधर आक्रोशित ग्रामीणों ने Ranchi नेतरहाट मुख्य सड़क को जाम कर दिया।

Ranchi नेतरहाट मुख्य सड़क को 9:30 बजे से 11:30 बजे तक जाम कर दिया

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने कोकोटोली गांव के समीप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिशुनपुर व प्रखंड प्रशासन की लचर व्यवस्था को देखते हुए Ranchi नेतरहाट मुख्य सड़क को 9:30 बजे से 11:30 बजे तक जाम कर दिया।

इससे सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। ग्रामीणों का कहना था कि प्रखंड में इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) में एक भी Dr. मौजूद नहीं था।

जबकि बिशुनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो Dr. पदस्थापित हैं। वहीं ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मृतक के परिजनों को तत्काल उचित मुआवजा व PM आवास की मांग कर रहे थे।

जिसके बाद अंचलाधिकारी धनंजय पाठक, कल्याण पदाधिकारी गणेश राम महतो व थाना प्रभारी सदानंद सिंह के द्वारा ग्रामीणों को काफी समझाया बुझाया गया।

इसके बाद कल्याण पदाधिकारी ने तत्काल तीनों मृतक के परिजनों को पांच पांच हजार रुपए और पचास पचास KG चावल देने की बात कही। इसके बाद जाम हटा लिया गया।

x