खेल

बांग्लादेश के इस स्टार क्रिकेटर पर आईसीसी ने लगाई बैन, 2 साल के लिए…

ICC: बांग्लादेश के एक स्टार क्रिकेटर नासिर हुसैन पर  ICC द्वारा दो साल के लिए बैन लगा दिया गया है। इस खिलाड़ी ने देश के लिए 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस क्रिकेटर को सितंबर 2023 में ICC ने आरोपी बनाया था। अब तीन आरोप इस ऑलराउंडर पर साबित हुए हैं। जिसके आरोप में ICC ने 2 साल के लिए उन पर बैन लगा दिया है। इस क्रिकेटर का नाम है नासिर हुसैन जिन्होंने इन सभी आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है। अब 7 अप्रैल 2025 तक उनके ऊपर यह बैन लागू रहेगा।

क्या था  मामला?

दरअसल बांग्लादेश के ऑलराउंडर नासिर हुसैन को किसी अनजान व्यक्ति द्वारा गिफ्ट दिया गया था। इसके लिए उनसे खास मांग भी की गई थी। उन्होंने इसकी जानकारी ना ही बोर्ड को और ना ही एंटी करप्शन ऑफिसर को दी थी। इसके बाद जब जांच हुई उसमें भी उन्होंने अधिकारियों का साथ नहीं दिया था। यही कारण है कि उनके ऊपर अब 2 साल का बैन लगा दिया गया है।

नासिर हुसैन पर लगे ये 3 आरोप

Article 2.4.3 का उल्लंघन

नासिर को करीब 750 यूएस डॉलर से अधिक कीमत का गिफ्ट आई फोन 12 के रूप में दिया गया था। उन्होंने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ऑफिसर को नहीं दी थी।

Article 2.4.4 का उल्लंघन

नासिर ने एंटी करप्शन ऑफिसर को किसी भी अनजान व्यक्त द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं दी थी। इसके अलावा उन्हें करप्शन से जुड़ी गतिविधि के लिए किसी आमंत्रण को स्वीकार करने और ऑफिसर को उसकी जानकारी ना देने का भी दोषी पाया गया।

Article 2.4.6 का उल्लंघन

जब एंटी करप्शन ऑफिसर द्वारा इस मामले की जांच की जा रही थी तो नासिर ने उनका साथ नहीं दिया। साथ ही वह इससे जुड़ी अहम जानकारियां भी उन्हें देने में विफल साबित हुए। उन्होंने इससे जुड़े कोई दस्तावेज भी ऑफिसर को नहीं दिए थे।

कैसा रहा नासिर हुसैन का करियर रिकॉर्ड?

नासिर हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट मैच खेलते हुए 8 विकेट लिए और 1044 रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 1 शतक और 6 अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं वनडे इंटरनेशनल में नासिर हुसैन ने 65 मैच खेलते हुए 24 विकेट लिए और 1 शतक व 6 अर्धशतक के साथ 1281 रन बनाए। जबकि 31 टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 371 रन बनाए और 7 विकेट लिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker