खेल

ICC महिला T20 World Cup क्वालीफायर में युगांडा ने नाइजीरिया को हराया

ICC Women’s T20 World Cup: युगांडा ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) T20 महिला विश्व कप (T20 Women’s World Cup) अफ्रीकी क्वालीफायर में Group B मैच में नाइजीरिया को छह विकेट से हरा दिया।

एंटेबे क्रिकेट ओवल (Entebbe Cricket Oval) में खेले गए मैच में नाइजीरिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 63 रन बनाए। जवाब में युगांडा ने 15 ओवर में 4 विकेट पर 66 रन बनाकर 6 विकेट से जीत हासिल की।

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं युगांडा की कप्तान कॉन्सुलेट अवेको (Consulate Aveko) ने मैच के बाद कहा कि यह एक प्यारी जीत है क्योंकि वे अब ग्रुप में शीर्ष पर हैं और सेमीफाइनल में तंजानिया से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

सेमीफाइनल में नामीबिया का मुकाबला जिम्बाब्वे से होगा

अवेको (Aveko) ने कहा, “तंजानिया के खिलाफ हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योंकि वह मैच हमारे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि हमारा लक्ष्य विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन है।”

युगांडा के मुख्य कोच लॉरेंस सेसेमाटिम्बा (Lawrence Ssematimba) ने सिन्हुआ को बताया कि वह सेमीफाइनल में पहुंचने पर टीम की जीत की गति से खुश हैं।

उन्होंने कहा, “ध्यान केंद्रित रहना और अपने गेम प्लान को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करना महत्वपूर्ण है।”

इसके अलावा गुरुवार को नामीबिया ने करीबी मुकाबले में रवांडा पर 11 रन से जीत हासिल की। रवांडा ने 20 ओवरों में 91/8 का स्कोर बनाया, लेकिन नामीबिया इतने ही ओवरों में 102/7 का स्कोर बनाने में सफल रहा।

दूसरे सेमीफाइनल में नामीबिया का मुकाबला जिम्बाब्वे (Zimbabwe) से होगा। शीर्ष दो टीमें अगले साल दुबई में होने वाले वैश्विक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई करेंगी। 2024 आईसीसी टी-20 महिला विश्व कप बांग्लादेश की मेजबानी में होने वाला है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker