झारखंड

झारखंड में यहां टोल प्लाजा पर नियमों की अनदेखी, वाहनों से वसूला जा रहा मनमाना पैसा

जमशेदपुर: कोल्हान (Kolhan) क्षेत्र में वाहनों से टोल टैक्स (Toll Tax) लेने में नियमों की धज्जियां उड़ाने का मामला सामने आया है।

मंत्री के निर्देशों का उल्लंघन करने की बात भी सामने आ रही है। नियमों (Rules) की अनदेखी ऐसी हो रही है कोल्हान में आधा दर्जन स्थानों पर टोल की वसूली हो रही है।

इसमें फास्टैग (Fastag) का भी पूरी तरह से इस्तेमाल किया जा रहा है और ऑनलाइन (Online) वसूली जारी है।

मनमाना पैसा लिया जा रहा

वहीं जिन वाहनों (Vehicles) में फास्टेग नहीं है, उससे मनमाना पैसा लिया जाता है।

इसकी शिकायत सामाजिक संस्था जन सत्याग्रह ने केंद्रीय सड़क परिवहन (Central Road Transport) और राज्यमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन मंत्री नितीन गड़करी (Nitin Gadkari) से की है।

Tweet करके एवं पूर्वी सिंहभूम की उपायुक्त के माध्यम से मंत्री को भेजी गई शिकायत में संस्था के अध्यक्ष मनजीत कुमार निश्रा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने संसद में घोषणा की थी कि देश के किसी भी राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) पर 60 किलोमीटर तक एक ही टोल प्लाजा (Toll Plaza) होगा, लेकिन झारखंड (Jharkhand) में इसके विपरीत कम दूरी कर कई टॉल प्लाजा स्थापित कर दिए गए हैं।

खासकर कोल्हान में राष्ट्रीय उच्च पथ 33 पर टाटा से रांची रोड, स्टेट हाईवे पर कांड्रा, गम्हरिया, चांडिल, चाईबासा, सरायकेला, घाटशिला, बहरागोड़ा, आदि जगहों पर 30 किलोमीटर अथवा उसके कम दूरी पर टॉल प्लाजा स्थापित कर वाहनों से टॉल की वसूली की जी रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker