विदेश

किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं इमरान खान

प्रमुख नेताओं के साथ गिरफ्तार किए जाने का फैसला लिया गया है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार के खिलाफ पेशावर से इस्लामाबाद तक रैली निकालने के लिए प्रतिबद्ध पूर्व प्रधानमंत्री एवं पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) किसी भी वक्त गिरफ्तार किए जा सकते हैं।

सुरक्षा प्रबंधन के लिए जिम्मेदार एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी कि इमरान खान को पीटीआई के प्रमुख नेताओं के साथ गिरफ्तार किए जाने का फैसला लिया गया है।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रैली के दौरान इमरान खान तथा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार करना बहुत मुश्किल साबित होगा, लेकिन संभावित हिंसा को रोकने के लिए पाक सरकार के पास कोई और विकल्प नहीं बचा है।

सूत्रों ने बताया कि प्रशासन ने विभिन्न एजेंसियों के साथ इस बात पर मिलकर चर्चा की है कि पीटीआई प्रमुख को हिरासत में लेने का क्या अंजाम हो सकता है लेकिन आखिर में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए सभी संसाधनों का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया गया।

आजादी मार्च में पार्टी कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने में जुटे

सूत्रों के मुताबिक, खुफिया रिपोर्टों के अनुसार, पीटीआई के कार्यकर्ता पुलिस का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार रहेंगे और इसी कारण सरकार को पता है कि इन परिस्थितियों में हिंसक झड़प की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

इमरान खान ने मंगलवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को मार्च में शामिल न होने देने के लिए उन पर कार्रवाई किये जाने की निंदा करते हुए कहा था कि वे हर हालत में इस्लामाबाद पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा था कि पीटीआई की रैली हर हालत में इस्लामाबाद पहुंचेगी और सभी लोग तब तक वहां रहेंगे, जब तक नेशनल एसेंबली को भंग नहीं कर दिया जाता और देश में निष्पक्ष चुनाव आयोजित करने की तारीख की घोषणा नहीं कर दी जाती।

इमरान खान और पीटीआई की कोर समिति के नेता गत शुक्रवार से पेशावर में हैं और वे आजादी मार्च में पार्टी कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने में जुटे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker