झारखंड

TSPC नक्सलियों और पुलिस में हुई जमकर मुठभेड़, बचकर किसी तरह जंगल में…

Chatra News: प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) और पुलिस के बीच सोमवार को मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ (Encounter) जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के अनगड़ा जंगल में हुई है।

SP राकेश रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि 15 लाख के इनामी (Reward) प्रतिबंधित रीजनल कमांडर आक्रमण गंझू और 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर शशिकांत उर्फ आरिफ का हथियारबंद दस्ता इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से चतरा-पलामू बॉर्डर पर भ्रमणशील है।

क्या बरामद हुआ?

इसके बाद चतरा पुलिस, CRPF 190 बटालियन और झारखंड जगुआर के अधिकारियों और जवानों की संयुक्त टीम बनाकर अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था।

अभियान के दौरान ही अनगड़ा-केदल के बीच भैंसमारा जंगल में सुरक्षा बलों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्हें पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

SP ने बताया कि खुद पर पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भाग निकले। इसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सघन सर्च अभियान चलाया।

अभियान के दौरान पुलिस से लूटा गया एक .315 बोर का थ्री नॉट थ्री रायफल, एक अमेरिकन सिंगल शॉट, एक देशी बंदूक, 2 किलो बारूद, 10 पिट्ठू बैग, दवाई, मोबाइल, चार्जर सहित दैनिक उपयोग के भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया है। बरामद हथियार में एक पुलिस का भी बताया जा रहा है।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker