खेल

चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को भारत ने शिकस्त देकर सीरीज पर जमाया कब्जा, 3-1 से…

भारत ने इंग्लैंड को रांची Test Match में पांच विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है।

India-England Test Match: भारत ने इंग्लैंड को रांची Test Match में पांच विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। इसी के साथ भारत ने England के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है।

मैच में एक समय ऐसा आया कि Team India थोड़ी परेशानी में नजर आई। लेकिन, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की युवा जोड़ी ने भारत की जीत सुनिश्चित की।

India-England Test Match

 

टीम इंडिया ने 40/0 के स्कोर से चौथे दिन अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई।

40/0 से आगे बढ़ते हुए भारत 84/0 से 120/5 पर फिसल गया, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (55 रन) का विकेट भी शामिल था।

शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की मैच विनिंग पार्टनरशिप ने भारत की जीत मुमकिन की। दोनों युवा बल्लेबाजों के बीच नाबाद 72 रन की पार्टनरशिप हुई।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (55 रन), शुभमन गिल ( नाबाद 52 रन) और ध्रुव जुरेल ने नाबाद 39 रन की पारी खेली।

ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में भी भारत को मुश्किलों से निकालते हुए 90 रन की जुझारू पारी खेली थी।

India-England Test Match

इस नतीजे का मतलब यह भी है कि भारत ने धर्मशाला में 7 मार्च से शुरू होने वाले एक मैच शेष रहते हुए 3-1 की अजेय बढ़त के साथ श्रृंखला अपने नाम कर ली है।

भारत ने जहां घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं सीरीज जीत हासिल की। वहीं, Ben Stokes के नेतृत्व में इंग्लैंड की भी यह पहली सीरीज हार है। मेहमान टीम ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के आठ विकेटों से खुश हो सकती है, जिसमें पहली पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं। हालांकि, यह भारत को श्रृंखला जीतने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker