टेक्नोलॉजी

Instagram ने लॉन्च किया नया Features, Top पर दिखेगी Post

Instagram Features: Instagram अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है। जिससे Users अपनी किसी भी 3 Reels या पोस्ट को पिन कर पाएंगे।

नई दिल्ली: Instagram अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है। जिससे Users अपनी किसी भी 3 Reels या पोस्ट को पिन कर पाएंगे।

इसके बाद तीनों पोस्ट हमेशा उनके टाइमलाइन (Timeline) पर सबसे ऊपर देखा जा सकता है।यह फीचर्स टि्वटर टिक टॉक और फेसबुक पर पहले से ही उपलब्ध।

Instagram has launched new features, the post will be visible on the top

ऐसे करें पोस्ट को पिन

किसी भी पोस्ट को पिन करने के लिए उस पोस्ट पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद पोस्ट के ऊपर राईट साइड पर दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करें। उसके बाद pin to your profile पर क्लिक करें। इसके बाद आपका पोस्ट पिन हो जाएगा और टाइमलाइन पर सबसे ऊपर दिखेगा।

कंटेंट फिल्टर

यदि आप न्यूड और वायोलेंट कंटेंट से परेशान हैं, तो इंस्टग्राम पर इसे फिल्टर करने का फीचर भी मिलता है। इस फिल्टर को इनेबल करने के लिए सबसे पहले अपको प्रोफाइल पर जाना होगा।

ऊपर राइट कार्नर पर दिए तीन लाइन वाले टैब पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक करके अकाउंट पर जाना होगा। और ‘सेंसेटीव कंटेंट कंट्रोल’ पर क्लिक करके आप सेंसेटीव कंटेंट (Sensitive Content) को फिल्टर कर पाएंगे।

Instagram has launched new features, the post will be visible on the top

अगर आपका अकाउंट पब्लिक है तो आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे, अलाउ (Allow), लिमिट (Limit) और लिमिट इवेन मोर (Limit Even More)। अगर आपका अकाउंट प्राइवेट है तो लास्ट के दो ही ऑप्शन दिखेंगे। अगर आप अलाउ (Allow) पर क्लिक करते हैं तो आपको सभी तरह के सेंसेटीव कंटेंट इंस्टाग्राम सजेस्ट करेगा।

लिमिट (Limit) पर क्लिक करने के बाद लिमिटेड कंटेंट सजेस्ट किया जाएगा। वहीं लिमिट इवेन मोर (Limit Even More) को सिलेक्ट करने के बाद इंस्टाग्राम आपको सेंसेटीव कंटेंट सजेस्ट नहीं करेगा।