टेक्नोलॉजी

गुरुवार को बंद हो जाएगी त्वरित मैसेजिंग सर्विस Google Talk

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम गूगल टॉक को बंद कर रहे

सैन फ्रांसिस्को: गूगल (Google) ने घोषणा की है कि वह गुरुवार को अपनी त्वरित संदेश सेवा गूगल टॉक (Google Talk) को बंद कर रहा है।गूगल टॉक ने टेक्स्ट और वॉयस संचार दोनों की पेशकश की।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम गूगल टॉक को बंद कर रहे हैं। 16 जून, 2022 को, हम पिजिन और गाजिम सहित थर्ड पार्टी के ऐप्स के लिए अपना समर्थन समाप्त कर देंगे, जैसा कि हमने 2017 में घोषणा की थी।

अपने संपर्कों के साथ चैट जारी रखने के लिए, हम गूगल चैट का उपयोग करने की सलाह देते हैं। आप दूसरों के साथ अधिक आसानी से प्लान बना सकते हैं, फाइल्स को शेयर और कॉलेबोरेट कर सकते हैं और चैट की उन्नत स्पेस फीचर के साथ कार्य असाइन कर सकते हैं।

स्पेस फीचर के साथ कार्य असाइन कर सकते हैं

आपके पास भी वही मजबूत फिशिंग सुरक्षा है जो हम जीमेल में बनाते हैं।एंड्रॉइड (Android) पुलिस के अनुसार, गूगल टॉक कंपनी की मूल इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा थी जिसे शुरू में जीमेल संपर्कों के बीच त्वरित बातचीत के लिए डिजाइन किया गया था, लेकिन नई गूगल सेवाओं द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने से पहले यह जल्द ही बढ़ गई।

गूगल टॉक एंड्रॉइड डिवाइसों के साथ-साथ ब्लैकबेरी पर भी एक एप्लिकेशन बन गया।2013 में, कंपनी ने सेवा को समाप्त करना शुरू कर दिया और लोगों को अपने अन्य मैसेजिंग ऐप पर स्विच करना शुरू कर दिया।

उस समय, गूगल हैंगआउट्स प्रतिस्थापन मैसेजिंग ऐप था। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सेवा अब भी बंद हो गई है, गूगल चैट (Google chat) आपके गूगल अकाउंट्स के माध्यम से त्वरित संदेश भेजने के लिए मुख्य प्रतिस्थापन के रूप में है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker