कौन है वो महिला जिसने मालदीव के राष्ट्रपति मोइज्जू पर की किया काला जादू, जानिए उनकी चाहतें

News Aroma Desk

Maldives President Mohamed Muizzu :मालदीव के राष्ट्रपति मुहम्मद मुइज्जू (Mohamed Muizzu) पर काले जादू करने के आरोप में एक महिला मंत्री और उनके सहयोगी गिरफ्तार हो गए हैं।

- Advertisement -

इनमें शामिल हैं मालदीव की पर्यावरण मंत्री फातिमा शमनाज अली सलीम और उनके भाई। पुलिस ने उनके आवास से कई आपत्तिजनक चीजें जब्त की हैं। इनके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया है और उन्हें सात दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया है।

काले जादू के मामले में कई थ्योरीज़ आ रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शमनाज अली अपनी राष्ट्रपति मुइज्जू की सरकार में अहम पद हासिल करना चाहती थीं और इसके लिए काले जादू का सहारा लेने की चाह में थीं।

- Advertisement -

इस मामले में एक और थ्योरी यह भी सामने आ रही है कि राष्ट्रपति की पत्नी और First Lady ने शमनाज को प्रतिशोध की भावना से इस मामले में फंसाया है। आरोप है कि शमनाज ने राष्ट्रपति की पत्नी का एक वीडियो लीक किया था, जिसमें वह एक पब में गाना गाते और नाचते हुए दिख रही हैं।

शमनाज अली पहले माले City ​​Council की काउंसिलर रही हैं और उन्होंने इस साल अप्रैल में मुइज्जू सरकार में पर्यावरण मंत्री के रूप में कार्य किया था।

इससे पहले वह राष्ट्रपति कार्यालय में भी अधिकारी रही हैं। वह एडम रमीज की पूर्व पत्नी हैं, जिन्होंने हाल ही में रमीज से तलाक लिया है। शमनाज के तीन बच्चे हैं, जिनमें से एक बच्चे की उम्र डेढ़ साल के आसपास है।

मालदीव सरकार ने 2015 में काले जादू के मामलों के बढ़ते प्रकोप के बीच एक चेतावनी जारी की थी। इस्लामिक कानून के तहत काले जादू मामले में दोषी पाए जाने पर गंभीर सजा का प्रावधान है।