विदेश

हमास पर हमले के बाद लूटी गई इजराइली बंधकों की इज्जत, UN की रिपोर्ट में…

इजराइल (Israel) पर हमास के हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की रिपोर्ट में चौंकाने वाले दावे किए गए हैं।

Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu: इजराइल (Israel) पर हमास के हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की रिपोर्ट में चौंकाने वाले दावे किए गए हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि हमले के दौरान न केवल बलात्कार किए गए बल्कि गाजा ले जाए गए इजराइली बंधकों की भी इज्जत लूटी गई। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने हमास हमलावरों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

बंधकों के साथ बलात्कार की ठोस जानकारी

पिछले साल 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र की ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हमले के दौरान और बंधकों के साथ बलात्कार की ठोस जानकारी मिली है।

संयुक्त राष्ट्र की विशेष प्रतिनिधि प्रमिला पैटन ने फरवरी की शुरुआत में ढाई सप्ताह के लिए इजराइल और वेस्ट बैंक का दौरा किया था। इस टीम को कई ऐसे आधार मिले जिसमें हमले के दौरान बलात्कार और सामूहिक बलात्कार की पुष्टि करते हैं।

बलात्कार के बाद पीड़ितों की हत्या की गई

इस रिपोर्ट के मुताबिक हमले के दौरान यौन हिंसा की ऐसी घटनाएं मुख्य रूप से तीन स्थानों पर हुई जिनमें नोवा संगीत समारोह स्थल और उसके आसपास के इलाके रोड 232 एवं किबुत्ज़ रीम शामिल हैं। इनमें से ज्यादातर घटनाओं में बलात्कार के बाद पीड़ितों की हत्या की गई।

इस टीम के सदस्य 7 अक्टूबर के हमले में जिंदा बचे लोगों और गवाहों के साथ स्वास्थ्य सेवाओं के सदस्यों से साक्षात्कार लिया। साथ ही हमलों से जुड़ी पांच हजार तस्वीरें और करीब 50 घंटे की फुटेज देखी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker