जॉब्स

झारखंड : Tata Steel में JOB पाने का है मौका, इस तरह करें Apply

क्या है आवेदन की शर्तें, यहां जानें क्या है बहाली का प्राॅसेस

जमशेदपुर: यदि आप भी रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए Tata Steel में जाॅब (JOB) पाने का सुनहरा मौका है। जी हां, टाटा स्टील (Tata Steel) लांग प्रोडक्ट्स लिमिटेड की जोड़ा यूनिट के लिए बहाली निकली है।

इसके लिए अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट के साथ आईटीआई डिग्रीधारी युवा अप्लाई कर सकते हैं।

बहाली की शर्तों के अनुसार, कंपनी के इंप्लाइ वार्ड, किसी भी रूप में कंपनी से सेवानिवृत्त या अलग हुए कर्मियों के वार्ड समेत गैर कंपनी कर्मियों के वार्ड भी अप्लाई कर सकते हैं।

क्या है आवेदन की शर्तें

आवेदन की लास्ट डेट 31 जनवरी है। चयन के लिए रिटेन एग्जाम की टेंटेटिव डेट फरवरी है। अभ्यर्थी को एआईटीटी परीक्षा में न्यूनतम 65 परसेंट मार्क्स के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

झारखंड : Tata Steel में JOB पाने का है मौका, इस तरह करें Apply

महिला, कर्मचारी एवं पूर्व कर्मचारियों के वार्ड, दिव्यांग, एससी-एसटी और किन्नरों के लिए जन्मतिथि 1 जनवरी 1990 से 1 जनवरी 2004 तक होनी चाहिए। जबकि जेनरल कैटेगरी के लिए जन्मतिथि 1 जनवरी 1993 से 1 जनवरी 2004 तक होनी चाहिए।

कौन कर सकते हैं अप्लाई

कंपनी की बहाली शर्तों के अनुसार फीटर, रिगर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन या इंस्ट्रूमेंट मैकनिक ट्रेड में एनसीवीडी या एससीटीवीटी से अप्रेंटिशशिप पास।

आईटीआई के बाद अप्रेंटिसशिप पूरा करनेवाले या सीधे अप्रेंटिसशिप वाले। दो साल का वर्क एक्सपीरियंस जरूरी है।

झारखंड : Tata Steel में JOB पाने का है मौका, इस तरह करें Apply

सेलेक्शन के बाद ट्रेनिंग भी

अहर्ता पूरी करने वाले आवेदकों की लिखित परीक्षा फरवरी में होगी। लिखित परीक्षा में पास उम्मीदवार को इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस भी देना होगा।

जिन उम्मीदवारों का चयन अंतिम रुप से होगा उन्हें एक साल तक ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग के दौरान 10 हजार रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद कंपनी में स्थायी नौकरी मिलेगी।

इसके तहत https://capabilitydevelopment.org/tsl वेबसाइट पर अप्लाई किया जा सकता है। इसके अलावा वेबसाइट https://intranet.tatasteellp.net/ और https://www.tatasteellp.com/ पर जाकर आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन के लिए https://capabilitydevelopment.org/tslpl में दिए गए क्यू-आर कोड को स्कैन करना होगा। किसी तरह की दिक्कत होने पर अभ्यर्थी snti.recruit@tatasteel.com पर मेल भेज सकते हैं।

ये योग्यता जरूरी

  • युवती, विकलांग, एससी-एसटी, कर्मचारी पुत्र/ पुत्री, ट्रांसजेंडर आवेदक का जन्म 1 जनवरी 1990 से 1 जनवरी 2004 के बीच होना चाहिए।
  • सामान्य और बाहरी आवेदक का जन्म 1 जनवरी 1993 से 1 जनवरी 2004 के बीच होना चाहिए।
  • सामान्य आवेदक का कद 152 सेंटीमीटर तथा लड़कियों के लिए 142 सेंटीमीटर होना जरूरी है।
  • आंखों की रोशनी 6/6 ग्लास समेत होना चाहिए और अगर पावर ग्लास है तो उसका प्लस या माइनस 4.0 होना चाहिए और कलर विजन सामान्य होना चाहिए।
  • आवेदक अप्रेंटिसशिप पास हों अथवा एनसीवीटी या एससीटीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से फिटर, रिगर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, इंस्ट्रूमेंटेशन मैकेनिकल की डिग्री होनी चाहिए।
  • आवेदक को ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट परीक्षा 65 फीसदी अंक में पास होना जरूरी है। महिला-ट्रांसजेंडर, एससी-एसटी, दिव्यांग आवेदक या कर्मचारी वार्ड के लिए 60 फीसदी अंक होना जरूरी है।
  • आवेदक टाटा समूह के किसी कंपनी में काम कर रहा है तो उसे ज्वाइनिंग से पहले उस कंपनी से एनओसी लानी होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker