झारखंड

जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी में कॉन्ट्रैक्ट पर शिक्षकों की होगी बहाली, नोटिफिकेशन…

जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी (Jamshedpur Women's University) में संविदा पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी। विवि प्रशासन ने इसकी परमिशन दे दी है। इस संबंध में Notification भी जारी हो गया है।

Jamshedpur Women’s University: जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी (Jamshedpur Women’s University) में संविदा पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी। विवि प्रशासन ने इसकी परमिशन दे दी है। इस संबंध में Notification भी जारी हो गया है।

विश्वविद्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, इस बार 27 आवश्यकता आधारित सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति अलग-अलग विषयों में की जाएगी।

27 सहायक प्राध्यापकों को रखा जाएगा

शिक्षकों के कुल 27 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी है। इस नियुक्ति के लिए विश्वविद्यालय ने आरक्षण रोस्टर भी जारी कर दिया है। इसके तहत 27 में से आठ पद अनारक्षित हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है।

वहीं, अनुसूचित जाति के लिए दो पद आरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा BC-1 के लिए 03, बीसी-2 के लिए 02 एवं EWS के लिए 01 पद आरक्षित किए गए हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने नियुक्ति के लिए आवेदन भी आमंत्रित किए हैं। शिक्षक नियुक्ति के लिए न्यूनतम योग्यता 55 अंकों के साथ स्नातकोत्तर रखा गया है।

विवि प्रशासन लंबे समय से शिक्षक नियुक्ति (Teacher Appointment) के लिए प्रस्ताव भेजता रहा है। अब इसी आलोक में 27 पदों पर संविदा आधारित शिक्षकों की नियुक्ति की अनुमति मिली है। अब बंगाली विषय में दो शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है। इसी तरह रसायन के लिए 1 शिक्षक को नियुक्त किया जाना है।

अर्थशास्त्रत्त् के 2, इंग्लिश के 3, हिंदी के 2, इतिहास के 2, गणित के 1, संगीत के 1, दर्शनशास्त्रत्त् के 3, भौतिकी के 3, राजनीति विज्ञान के 1, मनोविज्ञान के 1, संस्कृत के 1, जूलॉजी के 2 एवं सोशियोलॉजी के 1 शिक्षक को रखना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker