झारखंड

देवघर के हरि ओम लक्ष्मी ज्वेलर्स के ठिकानों पर आयकर की रेड

देवघर: रांची में एक ओर ईडी (ED) की टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है, तो दूसरी ओर देवघर में भी Income Tax की टीम की दबिश ज़ारी है।

देवघर के नगर थाना अंतर्गत कोर्ट रोड स्थित हरि ओम लक्ष्मी नारायण ज्वेलर्स (Hari Om Laxmi Narayan Jewelers) में बुधवर सुबह से ही आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है।

यह ज्वेलर्स स्टोर भागलपुर के निवर्तमान डिप्टी मेयर सह लोजपा जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा की है। पटना से आई इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम सुबह से ही एक-एक कोने को खंगालने में जुटी है।

हालांकि IT की इस रेड की जानकारी नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक और अवैध सोना खपाने के मामले को लेकर आयकर की टीम ये कार्रवाई कर रही है।

आयकर विभाग को लेनदेन से संबंधित महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले

सूत्रों के अनुसार भागलपुर के लोजपा जिला अध्यक्ष राजेश वर्मा के भागलपुर के खरमन चक स्थित आवास और आभूषण दुकान समेत कई जगहों पर एक साथ सुबह से ही Income Tax की टीम छापेमारी चल रही है।

भागलपुर और देवघर के साथ-साथ पूर्णिया में इनके ठिकानों पर IT की छापेमारी चल रही है। राजेश वर्मा के पिता हरिओम वर्मा ने बताया कि सुबह आठ बजे से इनकम टैक्स (Income Tax) की छापेमारी उनके आवास और दुकानों पर चल रही है।

देवघर में IT की छापेमारी को हाईप्रोफ़ाइल पीपी (High Profile PP) यानी प्रेम प्रकाश से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक कुछ राजनीतिक दलों और नेताओं को अवैध तरीके से लाखों-करोड़ों रुपये की मदद और संदिग्ध तरीके से लेनदेन का शक जताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को लेनदेन से संबंधित महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले थे, जिसके बाद कई टीमों का गठन कर ये कार्रवाई की गई।

इस सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान विभाग को क्या-क्या सबूत, दस्तावेज समेत अन्य सामग्री मिली है। इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि अब तक नहीं हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker