झारखंड

बोकारो में पिछले 16 दिनों में मिले 125 कोरोना पॉजिटिव मरीज, एक मौत

बोकारो : बोकारो जिले में बीते 16 दिनों में कुल 125 Corona संक्रमित मरीज मिले। इनमें से 44 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। कोरोना से जिनकी मौत हुई, वे सेक्टर 12-ई में रहनेवाले एक इस्पात कर्मी थे।

वह बोकारो जनरल अस्पताल (BGH) के CCU में भर्ती थे। वे BP-Sugar सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित थे। उनकी तबियत खराब होने की वजह से उन्हें काफी अधिक बेचैनी हो रही थी।

बेचैनी ज्यादा होने के कारण उन्हें 14 जुलाई को बेहतर इलाज के लिए BGH में भर्ती कराया गया जहां 14 जनवरी को उनकी कोरोना की पहली जांच हुई थी, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आया था।

रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पुन: उसके Covid की सैंपल जांच ट्रू नेट (True Net) में की गई। मगर इस बार उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद उनकी मौत 15 जुलाई की देर रात में हो गई।

उनकी मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे ने BGH के CCU सहित अन्य कोविड वार्डों (Covid Wards) में सेनिटाइजेशन (Sanitization) भी कराया।

बोकारो जिले में इस साल सबसे ज्यादा जुलाई में मिले Corona से संक्रमित मरीज

बोकारो जिले में बीते 1 जुलाई को Corona के 02 मरीज, दो जुलाई को 02 मरीज, तीन जुलाई को 03 मरीज, पांच जुलाई को 02 मरीज, छह जुलाई को 02 मरीज, सात जुलाई को 09 मरीज, आठ जुलाई को 02 मरीज, 09 जुलाई को 08 मरीज, 10 जुलाई को 09 मरीज, 12 जुलाई को 09 मरीज, 13 जुलाई को 19 संक्रमित, 14 जुलाई को 23, 15 जुलाई को 18 और 16 जुलाई को भी 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अभी तक एक साल में सर्वाधिक मरीज 2022 के जुलाई महीने में ही मिले हैं। जिले में Corona संक्रमितों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है। इनमें से अभी तक कुल 75 सक्रिय मामले हैं और 50 लोग ठीक हो अपने घर भी जा चुके हैं।

पहली लहर में चटनियाबाग में हुई थी झारखंड की पहली मौत

कोरोना की पहली लहर में झारखंड में पहली मौत जिले के गोमिया प्रखंड के साड़म स्थित चटनियाबागी गांव में 9 अप्रैल 2020 को हुई थी।

कोरोना संक्रमित वह बुजुर्ग व्यक्ति BGH में बने Isolation Ward में भर्ती थे। इस घटना के बाद पूरे साड़म में अघोषित कर्फ्यू सा माहौल बन गया था। लोग कोरोना के डर से अपने घर का खिड़की, दरवाजा तक नहीं खोल रहे थे। कई घरों में खाने-पीने के लाले पड़ गए थे।

कोरोना जांच में तेजी और सतर्कता बरतने का दिया गया निर्देश

जिले के सिविल सर्जन ने बताया कि सभी भीड़भाड़ वाले जगहों पर लोगों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

इसके लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने, मास्क का उपयोग करने, अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण केंद्रों में जाकर Booster Dose लेने और 12 वर्ष से 18 वर्ष के बच्चों व युवाओं को अपने-अपने स्कूल, कालेजों में Vaccination कराने के लिए प्राचार्यों से व्यवस्था कर बच्चों की सूची भेजने का भी निर्देश दिया गया है ताकि पूरे जिले में जल्द से जल्द टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker