झारखंड

चाईबासा में 2 लाख का इनामी PLFI जोनल कमांडर संतोष कंडुलना गिरफ्तार

चाईबासा: पुलिस ने पीएलएफआई के जोनल कमांडर (PLFI Zonal Commander) और दो लाख के इनामी नक्सली संतोष कंडुलना (Naxalite Santosh Kandulna) को गिरफ्तार किया है।

उसके पास से एक लोडेड एके-47 राइफल, एके-47 की दो मैगजीन, 103 गोली, पीएलएफआई का रसीद बुक, दो टच स्क्रीन एवं छह की पैड मोबाइल, पांच सिम कार्ड, चितकबरा पाउच, काले रंग का पिट्ठू बैग और दैनिक उपयोग का सामान बरामद हुआ है।

चाईबासा के एसपी आशुतोष शेखर (SP Ashutosh Shekhar) ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि संतोष कंडुलना पर पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी, बंदगांव, तोरपा, तपकरा, रनिया, खूंटी, सोनुवा और मुरहू थाना में हत्या और हत्या के प्रयास समेत कुल 33 मामले दर्ज हैं।

झारखंड सरकार ने उसके ऊपर दो लाख का इनाम रखा है। उसकी गिरफ्तारी बंदगांव थाना क्षेत्र स्थित सोगा गांव में उसकी ससुराल से की गयी।

SP ने बताया कि 14 जुलाई को संतोष के बारे में गुप्त सूचना मिलने पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया था। संतोष कंडुलना के सोगा गांव में होने की सूचना पाकर पुलिस टीम ने वहां घेराबंदी की।

15वीं बटालियन तथा 194 बटालियन सीआरपीएफ के जवान शामिल

इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति घर के पिछले दरवाजे से फायरिंग (Firing) करते हुए जंगल की ओर भागने लगा लेकिन पुलिस बल की घेराबंदी के कारण उसे समर्पण करना पड़ा।

छापेमारी टीम में सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन के दो आईसी विकास सिंह, चाईबासा के एएसपी ऑपरेशन उमेश कुमार साह, एएसपी सह एसडीपीओ कपिल चौधरी, बंदगांव के थाना प्रभारी विकास कुमार, टेबू थाना प्रभारी सुबोध सिंह मुंडा, बंदगांव थाना के पुलिस पदाधिकारी, सैट 55 का सशस्त्र बल, सीआरपीएफ 60 क्यूआरटी, झारखंड जगुआर (Jharkhand Jaguar) की 15वीं बटालियन तथा 194 बटालियन सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker