झारखंड

गिरिडीह में पेयजल की समस्या से आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

गिरिडीह: गिरिडीह नगर निगम क्षेत्र के कई वार्डों में पेयजल आपूर्ति ठप रहने और पाइप लाइन से नया कनेक्शन नहीं मिलने से गुस्साए लोगों ने शनिवार को एक बार फिर चैताडीह में गिरिडीह-डुमरी पथ पर घटों जाम लगा दिया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने चैताडीह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में ताला भी जड़ दिया। सड़क पर जाम होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

स्थानीय महिला पुरुष व बच्चों ने बांस-बल्ली लगाकर रोड पर जाम लगाकर गिरिडीह नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद मुफ्फसिल पुलिस चैताडीह पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित ग्रामीण किसी की सुनने को तैयार नही थे।

इधर, सड़क जाम में डटे लोगो ने नगर निगम प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि चैताडीह में ट्रीटमेंट प्लांट रहते और पाइप लाइन होते हुए भी पिछले दो वर्षों से स्थानीय लोगों को नया कनेक्शन नही मिला है, जबकि इस ट्रीटमेंट प्लांट से दूसरे इलाकों में पेयजलापूर्ति की जा रही है।

कहा कि चैताडीह, कमारशाली और बक्सीडीह इलाके के निवासियों को ना तो नया कनेक्शन ही मिला है और ना ही पेयजलापूर्ति हो पा रहा है।

लोगो ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले वर्ष भी इन मांगो को लेकर सड़क पर जाम लगाया गया था लेकिन नगर निगम ने पहल तक नहीं किया। हर बार नगर निगम लाठी के बल पर सड़क जाम हटाती रही है।

इस बीच काफी समझाने के बाद आंदोलनकारियों ने रोड जाम हटाया। इस दौरान अपनी मांगों को लेकर नगर आयुक्त के नाम ज्ञापन भी सौंपा है।

Back to top button