झारखंड में 12 महिलाओं को ED ने भेजा समन, इनके खाते से…

News Aroma

Hazaribagh Cyber Fraud : हजारीबाग में टाटीझरिया के झरपो गांव की 12 महिलाएं साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) की शिकार हो गईं। साइबर ठग रॉबिन यादव ने इनके अलग-अलग खातों में 3.90 करोड़ Transfer किए थे।

इसका खुलासा तब हुआ, जब ED ने रॉबिन के कोलकाता स्थित ठिकानों पर Raid मारी थी। अब इन सभी महिलाओं को ED ने समन भेजा है।

गौरतलब है कि बीते साल 27 और 28 दिसंबर को ED ने कोलकाता में रॉबिन के यहां तलाशी ली थी। वहां मिले दस्तावेजों की जांच में पता चला कि रॉबिन ने बड़ी राशि झरपो की 12 महिलाओं के बैंक खातों समेत कई अकाउंट में Transfer की है।

एक पीड़िता ने इस मामले में टाटीझरिया थाने में आवेदन देकर बताया है कि भराजो की एक महिला ने उसके खाते से 6 लाख की अवैध निकासी की है। उसने लिखा है कि उसी महिला ने लोन समेत अन्य प्रलोभन देकर हजारीबाग के एक बैंक में बीते साल जनवरी में खाता खुलवाया था।

रोजगार के नाम पर दी साड़ी

महिलाओं ने बताया कि जिस महिला ने उनका बैंक में खाता खुलावाया उसने रोजगार दिलाने, सिलाई मशीन सिखाने, लघु व कुटीर उद्योग जैसे मोमबत्ती, अगरबत्ती बनाने की मशीन दिलाने समेत कई प्रकार का प्रलोभन दिया।

रोजगार तो नहीं मिला लेकिन साड़ी जरूर मिली थी। जानकारी के अनुसार इन महिलाओं के खाते में 3 करोड़ 90 लाख रुपये में से 3 करोड़ 25 लाख रुपये की निकासी कर लिए जाने की बात कही जा रही है। आवेदन मिलने के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है।

हमें Follow करें!

x