जॉब्सझारखंड

झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण पदाधिकारियों के 737 पद भरने की तैयारी शुरू, जल्द करें आवेदन

रांची: Jharkhand Industrial Training Officer Competitive Examination (झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण पदाधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा) के लिए ऑनलाइन आवेदन की (Online Application) प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की (Jharkhand Staff Selection Commission) ओर से झारखंड औद्योगिक सेवा संवर्ग के 737 पदों को भरने के लिए इसे प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने की तैयारी है। अभ्यर्थी आवेदन 17 नवंबर तक ही कर सकते हैं।

संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य बताया

इसके अलावा दो बाद यानी 19 नवंबर तक परीक्षा का शुल्क (Examination Fee) जमा करना होगा। 22 नवंबर से 24 नवंबर तक आवेदन पत्र में (Application Form) संशोधित करने के लिए पुन: लिंक खोला जायेगा। बैकलॉग व नियमित रिक्ति के दोनों विज्ञापनों के लिए अर्हता प्राप्त अभ्यर्थी एक साथ आवेदन करेंगे।

दोनों विज्ञापन के लिए आवेदन करने की स्थिति में एक ही परीक्षा शुल्क देय होगा। हालांकि JSSC ने इसके लिए झारखंड के किसी भी संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य बताया है।

jobs

कंप्यूटर आधारित ली जाएगी परीक्षा

अभ्यर्थियों को मैट्रिक/10वीं झारखंड के मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से (Recognized Educational Institutions of Jharkhand) उत्तीर्ण होना व स्थानीय रीति-रिवाज, भाषा व परिवेश का ज्ञान होना अनिवार्य है।

हालांकि, झारखंड राज्य की आरक्षण नीति से आच्छादित अभ्यर्थियों के मामले में यह शिथिल रहेगा। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) द्वारा कंप्यूटर आधारित परीक्षा CBT मोड में ली जायेगी।

प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक की कटौती

लिखित परीक्षा के (Writen Examination) तहत तीन पत्र होंगे। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ एवं बहुविकल्पीय उत्तर आधारित ( Multiple Choice Answer Based) होंगे। प्रत्येक पत्र की परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी।

तीनों पत्रों के प्रत्येक प्रश्न तीन अंक के होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक की कटौती की जायेगी।झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण पदाधिकारियों के 737 पद भरने की तैयारी शुरू, इस तिथि तक कर आवेदन सकते हैं।

JSSC Recruitment

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker