सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी निभाने की है ज़रूरत : उपायुक्त शशि रंजन

मेदिनीनगर: उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि नीति आयोग के तहत किए जा रहे कार्यों में तेजी लाते हुए निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने की आवश्यकता है इसके लिए जिले के सभी पदाधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी निभाने की ज़रूरत है।

वे सोमवार को समाहरणालय के सभागार में आकांक्षी जिला अंतर्गत नीति आयोग द्वारा निर्धारित विभिन्न प्रक्षेत्र के संकेतक में आ रही समस्या को कैसे सुधारा जा सके इस विषय पर समीक्षा कर रहे थे।

इस दौरान पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल,ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल,कृषि,आपूर्ति,नगर पंचायत आदि विभाग से संबंधित कार्यों की बिंदु वार समीक्षा की गयी।

मौके पर योजना कार्यालय के अंशु जयसवाल ने पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से आकांक्षी जिला अंतर्गत नीति आयोग के सूचक के लक्ष्य प्राप्ति से संबंधित कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।

इसमें उन्होंने मुख्य रूप से कृषि,स्वास्थ्य, शिक्षा,समाज कल्याण,आधारभूत संरचना,कौशल विकास व विकास के मानकों को दिखाया।

स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संस्थागत प्रसव में बढ़ोतरी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया साथ ही निजी क्लिनिक में कितने प्रसव हो रहे हैं इसका भी आंकड़ा रखने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।

इसके अलावा सभी स्कूलों में नल के माध्यम से पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर पेयजल विभाग के कार्यपालक अभियंता एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी को आपस में बेहतर समन्वय बनाते हुए कार्य करने की बात कही।

इसी तरह उन्होंने कृषि विभाग,जेएसएलपीएस, विद्युत,पशुपालन व गव्य विकास की भी समीक्षा भी।

बैठक में उपायुक्त शशि रंजन,उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, जिला योजना पदाधिकारी,सिविल सर्जन,जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी, विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता समेत अन्य उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button