मिड डे मील में अंडा खाने से 16 बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार

News Aroma Desk

16 Children Get Food Poisoning After Eating Eggs: झारखंड के लोहरदगा जिले में भंडरा प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुंद्दो में मध्याह्न भोजन के साथ अंडा खाने से 16 बच्चे बीमार पड़ गए हैं।

इस घटना के बाद, सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) भंडरा में लाया गया है, जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि सभी बच्चे अब स्वास्थ्य स्थिति में हैं और उन्हें किसी भी तरह के खतरे का संदेह नहीं है।

लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाने की मांग

झारखंड के लोहरदगा जिले में भंडरा प्रखंड के कुंडा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय में अध्यनरत बच्चे मध्याह्न भोजन के बाद पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत कर रहे थे।

इस मामले की सूचना के बाद, विद्यालय प्रबंधन समिति और शिक्षकों ने त्वरित Response दिया और चिकित्सा पदाधिकारियों को सूचित किया।

इसके पश्चात्, सभी बच्चों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरा (Community Health Center Bhandara) लाया गया, जहां डॉक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में उनका इलाज प्रारंभ हुआ। डॉक्टर ने बताया कि बच्चों को आवश्यक दवाओं के साथ सलाइन भी दी जा रही है।

मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, प्रभारी प्रधानाध्यापिका और अन्य शिक्षकों ने इस मामले पर गहराई से जांच की और छात्रों के साथ सहायक होने का भरपूर प्रयास किया।

इस दुर्घटनाग्रस्त परिस्थिति के बाद, भंडरा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने सार्वजनिक माफी मांगी और विद्यालय प्रबंधन समिति की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाने की मांग की है।

हमें Follow करें!

x