धनबाद लोकसभा क्षेत्र में तीन बूथों के 3400 वोटरों ने किया मतदान का बहिष्कार

Digital Desk

Boycott Voting in Dhanbad : शनिवार को धनबाद लोकसभा (Dhanbad Lok Sabha) क्षेत्र के सिंदरी (Sindri) में बूथ संख्या 398, 399 और 400 के करीब 3,400 मतदाताओं (Voters) ने वोट का बहिष्कार (Vote Boycott) कर दिया।

सुबह से पीठासीन पदाधिकारी और अन्य मतदानकर्मी बूथ में मतदाताओं के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई मतदाता मतदान करने के लिए नहीं पहुंचा।

मतदान केंद्र से थोड़ी दूरी पर ग्रामीण खड़े रहे, लेकिन मतदान नहीं किया।

 प्रशासन में मचा हड़कंप

वोट बहिष्कार की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। BDO और DSP सिंदरी बस्ती में पहुंचे।

लोगों को समझाने और वोट करने के लिए मनाने की कोशिश चल रही है।

सिंदरी के SDPO भूपेंद्र राउत और बलियापुर के BDO राजेश कुमार ग्रामीणों के साथ वार्ता कर रहे हैं।

अधिकारियों का कहना है कि बातचीत से इसका हल निकल सकता है। इससे पहले 398 नंबर बूथ पर नागेश्वर प्रसाद सिंह नामक व्यक्ति ने चोरी-छिपे जाकर मतदान किया।

लोगों ने कहा, हमारी नहीं सुनती सरकार

पानी, बिजली और विस्थापन के मुद्दे पर धनबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सिंदरी बस्ती के लोगों ने वोट का बहिष्कार किया है।

एक युवा ने कहा कि मतदान करने का कोई औचित्य नहीं रह गया है। सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। रिफ्यूजी की तरह हम यहां रह रहे हैं। हमारे पास कोई प्रमाण पत्र तक नहीं है।

हमने सरकार से गुहार लगाई, लेकिन किसी ने हमारी नहीं सुनी। इसलिए हमने वोट बहिष्कार किया है। हम पौधरोपण कर रहे हैं, क्योंकि यह ऑक्सीजन देगा।

दूसरी ओर निरसा विधानसभा (Nirsa Vidhansabha)  के चिरकुंडा SHMS कॉलेज स्थित मतदान केंद्र संख्या 361 व 362 में काफी देर तक मतदान शुरू नहीं हो पाया था।

सूचना मिलने पर मास्टर ट्रेनर प्रखंड कार्यालय से पहुंचे और करीब 40 मिनट के बाद मतदान केंद्र संख्या 361 पर वोटिंग शुरू हो पाई। 362 नंबर बूथ पर करीब 50 मिनट के बाद मतदान शुरू हुआ।

यहां 45 मिनट देर से शुरू हुई वोटिंग

करमाटांड़ में बूथ संख्या 244 पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में तकनीकी खराबी की वजह से 10 मिनट तक लोग मतदान नहीं कर पाए।

धनबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के बोकारो विधानसभा क्षेत्र के बोकारो सेक्टर 3 स्थित बोकारो इस्पात विद्यालय के बूथ संख्या 289 पर लगभग 45 मिनट देर से मतदान शुरू हुआ।

हमें Follow करें!