झारखंड

कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की 9वी की छात्रा सात माह से थी गर्भवती, हुई मौत

Hazaribagh Rape Case: शनिवार को हजारीबाग (Hazaribagh) जिले के बरकट्ठा प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा की मौत हो गई। वह सात माह की गर्भवती थी।

RIMS ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि तबीयत बिगड़ने के बाद उसे हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Hazaribagh Medical College Hospital) लाया गया। वहां से आनन-फानन में उसे रिम्स रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही छात्रा की मौत हो गई।

बताया जाता है कि करीब दो वर्ष पूर्व उसका फेसबुक के माध्यम से ग्राम तेलोडीह बरही निवासी रूपेश राम से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

रूपेश राम उसे शादी का झांसा देकर स्कूल से बरही ले आया, शादी का प्रलोभन देकर उसने बार-बार छात्रा का यौन शोषण (Sexual Exploitation) किया। इन चार माह के दौरान वह छात्रा का स्कूल से अलग-अलग जगहों पर लाकर यौन शोषण करता रहा, जिससे छात्रा गर्भवती हो गई।

जब रूपेश राम को दी गई तो उसने शादी करने से इनकार कर दिया।

पीड़िता ने घटना की पूरी जानकारी अपने परिजनों को दी। इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने बरकट्ठा थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। इस संबंध में बरकट्ठा थाना में कांड संख्या 56/24 के तहत मामला दर्ज किया गया।

लेकिन बरकट्ठा पुलिस ने आरोपी रूपेश राम के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की और न ही उसे गिरफ्तार किया जा सका। मृतक छात्रा के पिता ने कहा कि जब तक बरकट्ठा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं करती है, तब तक शव को बरकट्ठा थाना परिसर में रखा जाएगा।

वार्डेन सिंपल कुमारी ने कहा कि घटना के दिन मैं छुट्टी पर थी। दूसरी शिक्षिका प्रभार में थी। घटना की जानकारी नहीं है। बरकट्ठा थाना प्रभारी राजेश कुमार भोक्ता ने बताया कि आरोपी रूपेश राम की गिरफ्तारी के लिए बरही थाना क्षेत्र के तेलोडीह में कई बार छापेमारी (Raid) की गई लेकिन आरोपी फरार है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

x