अबुआ आवास योजना में बर्दाश्त नहीं की जाएगी लापरवाही, CM चंपाई सोरेन ने…

News Aroma Desk

2 lakh Houses approved Under Abua Housing Scheme.: बुधवार को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) ने प्रोजेक्ट भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

अबुआ आवास योजना (Abua Housing Scheme) के तहत पहले चरण में स्वीकृत किए गए 2 लाख आवास और इसकी पहली किस्त की राशि जारी होने के बाद आवास निर्माण की प्रगति की जानकारी ली और इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि Abua Housing Scheme में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही बरतनेवाले अफसरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने लाभुकों को न्यूनतम दर पर आवास निर्माण के लिए बालू जैसी निर्माण सामग्री उपलब्ध कराने को लेकर पहल करने को कहा।

हर वर्ग के लिए बेहतर शिक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर वर्ग को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। राज्य के सभी प्रखंडों में सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस होंगे।

राज्य में संचालित 80 CM School of Excellence को प्राइवेट स्कूलों की तरह अपग्रेड करने का निर्देश दिया। झारखंड के CM Champai Soren ने अफसरों को निर्देश दिया कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में विद्यार्थियों का प्रदर्शन बेहतर हो, इस पर काम करें।

सभी जिलों के उपायुक्त CM School of Excellence में मिल रही सभी सुविधाओं का निरंतर मॉनिटरिंग करें। वर्तमान में संचालित 80 सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस को निजी विद्यालयों के अनुरूप अपग्रेड करें।

हमें Follow करें!

x