निशिकांत दुबे के खिलाफ कांग्रेस-JMM ने CEO से मिल दर्ज कराई शिकायत, जानिए मामला…

News Aroma Desk

Case on Nishikant Dubey: कांग्रेस-JMM के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (CEO) के. रवि कुमार से मिलकर गोड्डा प्रत्याशी सह सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

साथ ही आग्रह किया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए BJP प्रत्याशी Nishikant Dubey पर चुनाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में कानूनी कार्रवाई की जाय।

प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत में कहा कि 23 मई को गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से BJP प्रत्याशी निशिकांत दुबे ने गोड्डा संसदीय क्षेत्र (Godda Parliamentary constituency) अन्तर्गत जरमुण्डी विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक सह कृषि मंत्री बादल पत्रलेख एवं मधुपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक सह मंत्री हफीजुल हसन को ED का समन दिये जाने संबंधी बयान दिया था।

कुछ न्यूज चैनलों में भी बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन को ED का समन जारी किए जाने की खबरें प्रसारित की गयी लेकिन इस मामले में ED के अधिकारियों ने न ही अधिकारिक रूप से पुष्टि की और न ही इसका खंडन किया जबकि ED का कोई समन बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन को नहीं दिया गया है।

मंत्री बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन की आम जनता के बीच अच्छी लोकप्रियता है। इसलिए BJP प्रत्याशी निशिकांत दुबे के जरिये एक सोची-समझी साजिश के तहत चुनाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने की नीयत से मंत्री बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन को भ्रष्टाचार से जोड़ते हुए गलत खबर प्रमुखता से प्रसारित की गयी।

साथ ही गोड्डा लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच इंडिया गठबंधन के घटक दल कांग्रेस और JMM के प्रति नकारात्मक छवि बनाने के लिए साजिश रची गयी।

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के संगठन महासचिव अमुल्य नीरज खलखो, प्रदेश महासचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा, JMM महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कमल ठाकुर शामिल थे।

x