मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम को लेकर DGP ने की रिव्यू मीटिंग

News Aroma Desk

DGP held review meeting prevention of drug trafficking: झारखंड के DGP अजय कुमार सिंह ने गुरुवार को पुलिस मुख्यालय में मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम के लिए राज्य के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इसमें DGP ने मादक पदार्थों (Narcotics) की तस्करी पर रोक लगाने के लिए कारगर ढंग से कार्रवाई करने तथा तस्कर गिरोह के गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन करते हुए कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

उन्होंने मादक पदार्थ से सम्बंधित दर्ज मामलों का नियमानुकूल अनुसंधान करते हुए साक्ष्य संकलित करने का भी निर्देश दिया। DGP ने विचारण के दौरान साक्षियों को ससमय न्यायालय में उपस्थापन करने का भी निर्देश दिया।

समीक्षा में स्कूल एवं कॉलेजों के छात्र एवं युवाओं पर इसके दुष्प्रभाव के रोकथाम के लिए स्कूल, कॉलेज के आसपास की दुकानों पर नजर रखने को कहा है।

DGP ने उन दुकानों के खुलने का निर्धारित समय सीमा का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनिक करवाई का निर्देश दिया।

DGP ने Narcotics Control Bureau एवं राज्य पुलिस के बीच आपसी समन्वय बढ़ाने एवं बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए तैयार किए गए एसओपी का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित दर्ज कांडों के गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान, जब्त सूची तैयार करने सहित उसका सैंपल तैयार करना तथा उनके विनिष्टिकरण के लिए मानक बिंदुओं का अनुपालन कराने के लिए जिला स्तर पर पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया।

बैठक में CID DG अनुराग गुप्ता, ADG मुख्यालय आरके मल्लिक, रांची रेंज के IG अखिलेश झा, IG प्रोविजन पंकज कम्बोज, IG CID असीम बिक्रांत मिंज, SP विशेष शाखा चन्दन कुमार झा एवं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी प्रक्षेत्रीय IG , क्षेत्रीय DIG, SSP, SP उपस्थित थे।

हमें Follow करें!

x