सामंतवादी पूंजीपति एक बार फिर झारखंड पर कब्जा करना चाहते हैं : कल्पना सोरेन

Digital Desk

Lok Sabha Election 2024 : गोड्डा लोकसभा (Godda Lok Sabha) क्षेत्र अंतर्गत पोड़ैयाहाट प्रखंड के सुग्गाबथान स्थित सिदो-कान्हू मैदान में सोमवार को JMM की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) ने I.N.D.I.A. के कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

मैदान में स्थापित सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कल्पना सोरेन ने आज के समय को निर्णायक बताते हुए कहा कि आपको यह तय करना होगा कि तिलका मांझी, सिदो-कान्हू की राह पर हमें चलना है या फिर हमें अपने झारखंड को पूंजीपतियों के हाथ में बर्बाद कर देना है।

उन्होंने कहा कि एक समय था, जब तिलका मांझी और सिदो-कान्हू ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई छेड़ी थी और मामूली तीर-धनुष से उन्होंने यह बड़ी लड़ाई जीती थी।

कल्पना ने कहा कि दिसोम गुरु शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने भी यहां पर महाजनों के खिलाफ लड़ाई छेड़ी थी और उन्हें भी विजय प्राप्त हुई थी।

आज फिर यहां के सामंतवादी पूंजीपति एक बार झारखंड पर कब्जा करना चाहते हैं।

यही कारण है कि उन्होंने हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया है, ताकि गरीबों की, आदिवासियों की, झारखंडियों की आवाज को दबाया जा सके।

इसलिए फैसला आपको लेना है और इस बार इस निर्णायक लड़ाई में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से I.N.D.I.A. के प्रत्याशी प्रदीप यादव को भारी मतों से जिताकर झारखंड के अस्तित्व की रक्षा करें।

प्रदीप यादव को वोट देंगे, तो हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकलेंगे और यहां की लड़ाई दिल्ली में फतह की जायेगी।

यह चुनाव गरीबों और उद्योगपतियों के बीच की लड़ाई

कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव ने कहा कि यह चुनाव गरीबों और उद्योगपतियों के बीच की लड़ाई है, जिसका निर्णय आम व गरीब लोगों के मत से होना है।

उन्होंने भाजपा के प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी निशिकांत दुबे पर हमला बोला और कहा कि उनका विकास का ढिंढोरा दिखावा है।

साथ ही कहा कि वह गरीब, पिछड़े, दलित, आदिवासियों की तो बात छोड़ दें, 15 वर्षों में किसी सवर्ण गरीब के घर में यदि निशिकांत ने एक गिलास पानी पिया हो, तो वह फोटो वह दिखायें तो हम समझ जायेंगे कि उनके मन में क्षेत्र की गरीब जनता के प्रति प्यार है।

जनसभा को अजीत महात्मा, प्राचार्य प्रेमनंदन कुमार, प्रखंड अध्यक्ष अवध किशोर हांसदा और बीस सूत्री अध्यक्ष अजय शर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

x