झारखंड

‘न विकास करेंगे, न करने देंगे’ की राजनीति करती है BJP: मिथिलेश ठाकुर

न खायेंगे, न खाने देंगे। BJP का यह नारा सरासर झूठा है। हकीकत तो यह है कि BJP ‘न विकास करेंगे और न करने देंगे’ की राजनीति करती है।

Jharkhand Political News: न खायेंगे, न खाने देंगे। BJP का यह नारा सरासर झूठा है। हकीकत तो यह है कि BJP ‘न विकास करेंगे और न करने देंगे’ की राजनीति करती है।

BJP की सरकार न तो खुद विकास का काम कर रही है और न ही दूसरी सरकारों को विकास के कार्य करने दे रही है। यही वजह है कि झारखंड में हो रहे चौतरफा विकास से BJP घबरा गयी है।

इसी घबराहट में केंद्र सरकार (Central Government) ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren को झूठा आरोप लगाकर साजिश के तहत जेल भेजवा दिया है। उक्त बातें गढ़वा से JMM विधायक और झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता व उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग मंत्री मिथिलेश ठाकुर नहीं कही।

BJP को अपना सुपड़ा साफ होने का सता रहा डर

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि BJP को इस बात का डर सता रहा है कि अगर झारखंड में महागठबंधन की सरकार इसी तरह बेहतर कार्य करती रही, तो BJP का इस राज्य से सुपड़ा साफ हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य के गठन के बाद ज्यादातर समय BJP की ही सरकार रही है। इसके बावजूद राज्य की स्थिति बदतर बनी रही। पूर्व की सरकार ने हाथी उड़ाकर झारखंड का खजाना खाली कर दिया।

BJP पर हमला बोलते हुए मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि पिछले 10 सालों तक गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में धोखेबाजी और झूठ का बोलबाला रहा। विधायक निधि की 40 करोड़ में से आज कहीं भी धरातल पर एक भी योजना मौजूद नहीं है। विकास के नाम पर कहीं भी एक ईंट तक नहीं रखी गयी।

उन्होंने कहा कि जो लोग विकास विरोधी हैं, वे आज भी हर कदम पर विकास कार्यों का विरोध करते हैं। विकास के इन विरोधियों को आज आंख खोलकर देखना चाहिए कि विकास कार्य क्या होता है। उन्होंने कहा कि गढ़वा की जनता ने इन बहुरूपियों को अच्छी तरह से पहचान लिया है। जनता इनलोगों को समय आने पर मुंहतोड़ जवाब देगी।

मंत्री ने गिनाये क्षेत्र के विकास कार्य

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में विकास योजनाओं का तोहफा मिला है। पिछले एक हफ्ते में 1228 करोड़ 12 लाख 78 हजार 700 रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है।

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने गढ़वा जिला मुख्यालय में 93 करोड़ रुपये की लागत से बने पांच योजनाओं समाहरणालय भवन, अंतर्राज्यीय बस स्टैंड, बिरसा मुंडा हेलीपैड पार्क, Football Stadium और नीलांबर-पीतांबर बहुउद्देश्यीय सांस्कृतिक भवन (Town Hall) का उद्घाटन किया।

इसके बाद मेराल में 145 करोड़ 73 लाख 34 हजार 200 रुपये की योजना का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ। इनमें सात करोड़ 56 लाख 32 हजार 700 रुपये की लागत से बनी योजना का उद्घाटन और 138 करोड़ 17 लाख एक हजार 500 रुपये की लागत से बननेवाली योजनाओं का शिलान्यास हुआ है।

विकास योजनाओं की सौगात मिली

मंत्री ने कहा कि चिनिया प्रखंड में 214 करोड़ 34 लाख एक हजार 300 रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है। इनमें 56 करोड़ 32 लाख 65 हजार 600 रुपये की लागत से बनी योजना का उद्घाटन और 158 करोड़ एक लाख 35 हजार 700 रुपये की लागत से बननेवाली योजना का शिलान्यास शामिल है।

रमकंडा और रंका प्रखंड में 370 करोड़ 19 लाख 60 हजार 700 रुपये की लागतवाली योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ। इनमें 16 करोड़ 50 लाख 43 हजार 100 रुपये की लागत से बनी योजना का उद्घाटन और 353 करोड़ 69 लाख 17 हजार 600 रुपये की लागत से बननेवाली योजना का शिलान्यास शामिल है।

वहीं, गढ़वा और डंडा प्रखंड के लिए 404 करोड़ 85 लाख 82 हजार 600 रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ। इनमें 72 करोड़ 71 लाख 88 हजार 900 रुपये की लागत से बनी योजना का उद्घाटन और 332 करोड़ 13 लाख 93 हजार 700 रुपये की लागत से बननेवाली योजना का शिलान्यास शामिल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker