बोकारो में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 11 घंटे सड़क जाम

News Aroma Desk

Chas Talgadiya Main Road Accident : सियालजोरी थाना क्षेत्र के चास तलगड़िया मुख्य पथ (Chas Talgadiya Main Road) के उसरडीह बांधडीह पत्थर खदान के समीप बुधबार की सुबह करीब 5 बजे नारायण राय सडक पार कर रहे थे कि अचानक किसी तेज गति से पार हो रहे भारी वाहन की चपेट मे आ गया। इस कारण उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

मृतक का नाम उसरडीह के स्व गोविंद राय का पुत्र नारायण राय (58) है।

राहगीरों ने जब शव को देखा तो इसकी सूचना पुलिस व परिजनों को दी। परिजनों व ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और मुआवजा को लेकर सुबह 6 बजे से मुख्य पथ को जाम कर दिया।

स्थानीय पुलिस ने काफी समझाया पर लोग मुआवजे की मांग को लेकर अड़े थे। मृतक परिवार में एक मात्र कमाउ था। दैनिक मजदूरी कर परिवार चलाता था। ।

पुलिस ने मामला हल किया

परिजनों का कहना है कि ट्रेलर की चपेट में आने से उसकी मौत हुई है। इस रोड पर वेदांता Electro Steel का ट्रेलर चलता है। इस हिसाब से कंपनी को मुआवजा व नियोजन देना होगा। जाम से आवागमन बाधित हुई।

रास्ते के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गई थी। कंपनी का ट्रांसपोर्ट का कार्य बाधित रहा। परिजन ने Electro Steel वेदांत से नियोजन रोजगार की भी मांग किया है ।

सूचना पाकर सीओ चास दिवाकर दुवे भी पहुंचे। उन्होंने परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत मिलने वाली लाभ दिलाने का आश्वासन दिया पर वे लोग नही माने। पुनः वर्ता हुआ।

वर्ता में हिट एण्ड रन के तहत तीन लाख रुपये, आवास, पैशन सहित अन्य सरकारी लाभ देने पर सहमति बनने के बाद 11 घंटे के बाद जाम को हटाया गया। वर्ता में चास सीओ दिवाकर दुवे, के अलावा JBKS कार्यकर्ताओं तथा मृतक के परिजन उपस्थित थे। सीओ ने अंतिम संस्कार के लिए नकद सात हजार नकद दिया।

हमें Follow करें!

x