यह है DJ सैंडी की हत्या का मुख्य आरोपी, पुलिस ने यहां से किया गिरफ्तार

News Aroma Desk

Ranchi DJ Murderer Caught: चुटिया थाना (Chutiya Police station) क्षेत्र अंतर्गत एक्सट्रीम स्पोर्ट्स बार एंड ग्रिल (Extreme Sports Bar & Grill) में रविवार रात डीजे संदीप प्रमाणिक उर्फ सैंडी DJ की गोली मारकर हत्या (Murder) करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अभिषेक सिंह उर्फ विक्की सिंह को बिहार के गया जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र से घटना के 15 घंटे बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

बार में खाने-पीने के दौरान बाउंसर और आरोपियों के बीच हुई थी मारपीट

रांची के SSP चंदन कुमार सिन्हा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रविवार की रात चुटिया थाना क्षेत्र में Extreme Sports बार में खाने-पीने के दौरान बार के बाउंसर और कुछ व्यक्तियों के बीच मारपीट की घटना हुई थी।

मारपीट की घटना की सूचना चुटिया थाना को मिलने पर थाना के पदाधिकारी बार में पहुंचे। पुलिस के आने से पहले एक व्यक्ति के अलावा अन्य सभी लोग वहां से चले गये थे। पुलिस उस एक व्यक्ति को चुटिया थाना ले गयी।

रात में टैक्सी का इंतजार कर रहा था सैंडी, तभी मार दी गयी उसे गोली

इसके बाद रविवार देर रात 01:18 बजे बार के डीजे संदीप प्रमाणिक उर्फ सैंडी डीजे बार के बाहर स्थित Lift के सामने खड़े थे। उस वक्त लिफ्ट से एक हथियार बंद व्यक्ति दूसरे तल पर स्थित बार में आया और लिफ्ट के सामने खड़े DJ सैंडी, जो टैक्सी के इंतजार में खड़ा था, को आते ही गोली मार दी।

गोली मारने के बाद आरोपी सीढ़ी से नीचे उतरा। फिर नीचे से बार के शीशे पर गोली चलायी। जब पुलिस का गश्ती दल गोली की आवाज सुनकर पहुंचा, तो आरोपी घटनास्थल से भाग गया।

पुलिस टीम गोलीबारी में घायल डीजे को इलाज के लिए रिम्स ले गयी, जहां इलाज के क्रम में डीजे संदीप प्रमाणिक उर्फ सैंडी की मौत हो गयी। वह पश्चिम बंगाल का रहनेवाला था।

SSP ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी SP राजकुमार मेहता के नेतृत्व में एक SIT का गठन किया गया। अनुसंधान के क्रम में यह पाया गया कि अभिषेक सिंह उर्फ विक्की, समीरुद्दीन, आयाम अनवर, प्रतीक, मृत्युंजय यादव उर्फ मिथुन, प्रकाश और प्रकाश के दोस्त और बार के बाउंसरों के बीच मारपीट हुई थी।

घटना के करीब दो से ढाई घंटे बाद उन्हीं में से एक व्यक्ति, जिसकी पहचान अभिषेक सिंह उर्फ विक्की के रूप में की गयी है, ने बार में आकर DJ सैंडी को गोली मार दी।

तलाशी के दौरान इसके नाम से असम राज्य से निर्गत दो हथियारों का लाइसेंस बरामद हुआ है। हथियार के इस लाइसेंस के संबंध में उपायुक्त की शस्त्र शाखा से इसके ब्योरे का मिलान किया गया, लेकिन उक्त लाइसेंस से जुड़ी कोई भी प्रविष्टि वहां प्राप्त नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया दोनों लाइसेंस फर्जी प्रतीत होते हैं।

SSP ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद जिस कार से अभिषेक सिंह उर्फ विक्की घटना स्थल से फरार हुआ था, उसे पुलिस ने खोजबीन कर विधिवत रूप से जब्त किया गया है। बार और कार की FSL से जांच करायी गयी है।

Bouncer के साथ मारपीट में शामिल अभिषेक सिंह उर्फ विक्की के अन्य साथियों में से तीन रामगढ़ निवासी Union Bank of India का मैनेजर प्रतीक, एदलहातु निवासी मो समीरुद्दीन और रांची के होटवार निवासी मृत्युंजय कुमार यादव से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद अभिषेक केसपा गांव में छिपा था। अभिषेक को पकड़ने के लिए झारखंड पुलिस के अलावा गया जिले की टिकारी, अलीपुर, मऊ और कोंच थाना की पुलिस ने छापामारी की और अभिषेक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभिषेक सिंह पटना जिला के पुनपुन के अकौना का रहनेवाला है।

इसके साथ ही राहुल और किशन छपरा के रसूलपुर का रहनेवाला है। वहीं, अनीस सीवान जिला के एसएम पुलिस कॉलोनी का रहनेवाला है। एक आरोपी अनवर फरार है, जो पटना के फुलवारी का रहनेवाला है।

पुलिस ऐसे पहुंची अभिषेक तक

सोमवार की शाम Press Conference आयोजित कर रांची SSP चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना के बाद पुलिस के पास तत्काल इसका कोई सुराग नहीं था कि किस व्यक्ति ने गोली चलायी।

पुलिस ने कांड का त्वरित उद्भेदन किया और अभियुक्तों का पता कर छापामारी में जुट गयी। रांची पुलिस की एक टीम रामगढ़ गयी और बाउंसरों से मारपीट में शामिल प्रतीक (यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का मैनेजर) का पता लगाकर उसको पकड़ा।

मुख्य अभियुक्त अभिषेक के दो सहयोगी मिथुन और समीरुद्दीन को रांची से पकड़ा गया। खुद SSP ने उनलोगों से गहन पूछताछ की, जिसमें मुख्य अभियुक्त अभिषेक के बारे में पता चला।

रांची पुलिस की एक टीम मुख्य अभियुक्त अभिषेक सिंह के सेल टाउन स्थित भाड़े के मकान में छापामारी के लिए गयी, लेकिन वहां ताला लगा हुआ था।

उसके बाद गहन तकनीकी अनुसंधान करते हुए प्राप्त सूत्रों को Hazaribagh Police और गया पुलिस से साझा किया गया और रांची पुलिस की एक टीम अभियुक्त के भागने की दिशा में पीछा करने लगी।

चौतरफा घेराबंदी कर गया जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र में अभियुक्त अभिषेक सिंह उर्फ विक्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। SSP ने बताया कि हथियार की बरामदगी का प्रयास चल रहा है।

बता दें कि पुलिस अभी तक यह पता नहीं लगा सकी है कि जब आरोपियों की लड़ाई बार के बाउंसरों से हुई थी, तो मुख्य आरोपी अभिषेक ने डीजे सैंडी को क्यों गोली मारी।

हमें Follow करें!

x