सरयू राय ने ED को लिखा पत्र, मंत्री बन्ना गुप्ता की संपत्ति की जांच की मांग, बताया…

Digital Desk

Saryu Rai Letter to ED : जमशेदपुर (Jamshedpur) पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय (Saryu Rai) ने एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) को पत्र लिखकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) की संपत्ति की जांच की मांग की है।

धन शोधन एवं आय से अधिक संपत्ति की जांच करने की बात कही गई है। इस संदर्भ में राय ने 10 बिंदुओं का उल्लेख किया है।

इनमें एंबुलेंस (Ambulance) और अस्पतालों (Hospitals) के लिए जरूरी उपकरणों की खरीद में अनियमितता बरतना, अनधिकृत रूप से चिकित्सकों, सिविल सर्जनों एवं अन्य वरिष्ठ चिकित्सा पदाधिकारियों का तबादला करना तथा आयुष्मान योजना (Aayushman Yojna) से आच्छादित अस्पतालों के साथ साठगांठ के लिए निशुल्क सहयोग करने वाले परामर्शी की बहाली करना आदि का जिक्र है।

इन महत्वपूर्ण आरोपों की दी गई जानकारी

● वित्तीय वर्ष 2021-22 में कोविड प्रोत्साहन राशि का अनुचित लाभ स्वयं एवं अपने मंत्री कोषांग में कार्यरत कर्मियों के नाम पर लेने का प्रयास मंत्री द्वारा किया गया।

● स्वास्थ्य मंत्री की साठगांठ से स्वास्थ्य विभाग में करोड़ों की दवा की खरीद काफी ऊंची दर पर की गई।

● झारखंड सरकार की कार्यपालिका नियमावली के विहित प्रावधानों का खुला उल्लंघन करते हुए मंत्री ने अनधिकृत रूप से वैसे चिकित्सकों, सिविल सर्जनों एवं अन्य वरिष्ठ चिकित्सा पदाधिकारियों का तबादला अपने स्तर से बड़ी संख्या में किया है, जिनके स्थानांतरण-पदस्थापन-प्रतिनियुक्ति का अधिकार गठित उच्चस्तरीय समिति को है।

● समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिली कि प्रवर्तन निदेशालय ने आयुष्मान घोटाला (Ayushman Scam) के संबंध में जांच शुरू की है। इस मामले में भी अस्पतालों से साठगांठ कर सरकार द्वारा प्रदत्त निधियों का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा किया गया है।

हमें Follow करें!

x