… और इस तरह साइबर अपराधियों ने महिला को लगा दिया चार लाख का चूना

News Aroma Desk

Cyber Criminals Defrauded a Woman of Rs 4 lakh: साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) की लगातार हो रही करतूतों से सामान्य लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसी एक घटना दुमका शहर के राखाबनी मोहल्ले से सामने आई है।

यहां एक छोटी सी मिठाई की दुकान (Sweet Shop) चलाने वाले दुकानदार की पत्नी के खाते से साइबर अपराधियों ने 4 लाख 22 हजार रुपये उड़ा लिये। पीड़ित महिला ने यह पैसे अपनी बेटी की शादी के लिए जमा कर रखे थे।

साइबर अपराधियों ने उक्त रुपए की कई किस्तों में निकासी की है। पीड़ित महिला कविता कुमारी को खाते से रुपए की निकासी की जानकारी तब हुई जब बैंक से फोन आया।

बैंक कर्मी ने कविता कुमारी से कहा कि आप लगातार अपने खाते से Shopping Online कर रही है। यह सुनते ही कविता कुमारी के पैरों तले जमीन खिसक गई। वह तुरंत अपने पति कृष्ण कुमार पंडित को पूरी बात बताई। इसके बाद दोनों पति-पत्नी नगर थाना क्षेत्र में रसिकपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पहुंचे।

पता चला कि उनके खाते से 9 मई से 22 मई के बीच कई किस्तों में 4 लाख 22 हजार रुपए की निकासी हो चुकी है। कृष्ण कुमार पंडित रसिकपुर गोपाल मंदिर के पास मिठाई की दुकान चलाते हैं।

बैंक द्वारा रुपये की निकासी की जानकारी होने के बाद कविता नगर थाना पहुंची। जहां उन्होंने घटना को लेकर पुलिस को एक लिखित आवेदन दिया है। पुलिस पीड़िता के बयान पर अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

नगर थाना प्रभारी अमित लकड़ा ने बताया कि महिला साइबर ठग (Cyber Thug) के बहकावे में आ गई होगी और अपनी जमा पूंजी को गंवा बैठी। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर साइबर सेल को रेफर किया गया है। जांच चल रही है।

हमें Follow करें!

x