झारखंड

झारखंड विनाश की कगार पर, सरकार लोगों का चूस रही खून: रघुवर दास

राज्य में बगैर पैसे के प्रोजेक्ट ऑफिस में भी फाइल नहीं हिलता

धनबाद: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) गुरुवार को धनबाद पहुंचे। उन्होंने भाजपा कार्यालय में वर्तमान झारखंड की गठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार का गठन ही भ्रष्टाचार की बुनियाद पर हुआ है। यह सरकार भ्रष्टाचार की, भ्रष्टाचारियों द्वारा और भ्रष्टाचार के लिए बनाई गई है। जबकि भ्रष्टाचार (Corruption) समाप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी संकल्पित है।

उन्होंने कहा कि झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता यह मानती है कि वर्तमान हेमंत गठबंधन सरकार जल, जंगल और जमीन बचाने की बात कर सत्ता में आई थी, लेकिन यह सरकार झारखंड के जल, जंगल और जमीन को बेचकर अपनी तिजोरी भर रही है।

राज्य में विकास की सरकार को स्थापित करने की आवश्यकता

ऐसे में झारखंड विनाश की कगार पर है। स्थिति इतनी बदतर है कि झारखंड सरकार लोगों का खून चूस रही है। प्रखंड ऑफिस से प्रोजेक्ट ऑफिस (Project office) तक बिना पैसे के काम नहीं हो रहा है।

जमीन म्यूटेशन हो आय प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र या फिर कोई अन्य कार्य प्रखंड ऑफिस से सीओ ऑफिस तक पैसे का खेल चल रहा है। राज्य में बगैर पैसे के प्रोजेक्ट ऑफिस में भी फाइल नहीं हिलता है।

उन्होंने कहा कि राज्य विनाश के कगार पर पहुंच चुका है। वहीं भाजपा का लक्ष्य सरकार बदलने का नहीं है, लेकिन राज्य में विकास की सरकार को स्थापित करने की आवश्यकता है।

झामुमो द्वारा महुआ मांझी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अगर भाजपा विरोध नहीं करती तो झामुमो अपने परिवार के ही सदस्य को प्रत्याशी बनाती।

महुआ माजी को प्रत्याशी बनाए जाने पर उन्हें भाजपा (BJP) को बधाई देनी चाहिए, क्योंकि भाजपा के दबाव में झामुमो ने परिवार के किसी सदस्य को प्रत्याशी बनाने की हिम्मत नहीं जुटाई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker