झारखंड

झारखंड से बाहर घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो देख लीजिए ट्रेनों की लंबी वेटिंग लिस्ट, लग रही है रोजाना टिकट काउंटर पर लंबी कतार

अगर आप भी इन गर्मियों की छुट्टी में झारखंड से बाहर कहीं घूमने जाने की Planning कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद ही काम की है।

Jharkhand Railway News : अगर आप भी इन गर्मियों की छुट्टी में झारखंड से बाहर कहीं घूमने जाने की Planning कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद ही काम की है।

दरअसल झारखंड में जसीडीह (Jasidih) के रास्ते चलने वाली लगभग सभी लंबी दूरी की ट्रेनों में इन दिनों यात्रियों को कंफर्म बर्थ नहीं मिल पा रही है। जिसके कारण यात्रियों को चिलचिलाती गर्मी में काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।

गर्मियों के दौरान घूमने और अपने घरों पर अवकाश मनाने जाने वाले रेल यात्रियों को रेलवे की ओर से संचालित समर स्पेशल ट्रेनों (Summer Special Trains) में भी टिकट के लिए तत्काल लेना पड़ रहा है।

वहीं ट्रेनाें में अधिक भीड़ रहने के कारण यात्रियों को ट्रेनों में बर्थ नहीं मिलने पर Train में नीचे पर बैठक कर यात्रा करना पड़ रहा है।

रोजाना काउंटर पर लंबी लाइन

ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। ऐसे में यात्री बाहर घूमने जाने के हर दिन टिकट काउंटर पर तत्काल के लिए लंबी कतार लगाये खड़े रहते हैं। हालांकि इनमें दो से तीन यात्रियों को ही Sleeper और AC में टिकट मिल पा रहा है। जिन्होंने पहले ही टिकट ले लिया, वे राहत महसूस कर रहे हैं।

रेलवे के अनुसार ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट

आसनसोल- मुंबई – 78
हावड़ा- अमृतसर – 55
कुंभ Express- 60

अकालतक्त एक्सप्रेस नो रूम

हिमगीरी Express- 144
जसीडीह- अहमदाबाद -120
पटना- पुरी – 80
जसीडीह- पुणे – 242
पूर्वा सुपरफास्ट – 98
जसीडीह- वास्को- डी- गामा – 50

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker