झारखंड

रांची DC और SSP ने मोहर्रम में जुलूस के निर्धारित रूट का लिया जायजा

रांची: मोहर्रम पर्व (Muharram Festival) के मद्देनजर रांची में बेहतर विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

शनिवार को DC Rahul Kumar Sinha और SSP Kishor Kaushal ने राजधानी के विभिन्न अखाड़ों का भ्रमण किया।

इस दौरान मुहर्रम कमेटी के सदस्यों से बातचीत करते हुए आला अधिकारियों ने भाईचारा के साथ ,पर्व मनाने की अपील की।

DC और SSP  सबसे पहले मौलाना आजाद चौक स्थित सेंट्रल मोहर्रम कमेटी (Central Muharram Committee) के आमंत्रण पर मिलने पहुंचे। यहां कमेटी के सदर एवं अन्य सदस्यों ने स्वागत करते हुए मोहर्रम के जुलूस के लिए की जा रही तैयारियों एवं मार्ग के बारे में जानकारी दी।

जुलूस के निर्धारित रूट का लिया जायजा

Maulana Azad Colony में अखाड़ा समिति से मिलने के बाद DC और SSP जुलूस के लिए निर्धारित रूट का जायजा लेने निकले।

कांटा टोली चौक से नया टोली चौक, पथलकुदवा चौक गुदड़ी चौक होते हुए आला अधिकारी कर्बला पहुंचे। वहां डीसी और एसएसपी का मोहर्रम कमेटी के सदस्यों ने स्वागत किया गया।

उपायुक्त ने कहा कि कर्बला में प्रशासन द्वारा पूर्व की तरह सभी logistics की व्यवस्था की जाएगी। बिजली, पानी, सुरक्षा आदि को लेकर बेहतर व्यवस्था प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

हिंदपीढ़ी में डीसी-एसएसपी ने पैदल चलकर ली रूट की जानकारी

DC और SSP ने हिन्दपीढ़ी में मोहर्रम कमेटी (Muharram committee) के सदस्यों के साथ मिलकर रूट और जुलूस से संबंधित जानकारी ली। हिन्दपीढ़ी क्षेत्र में उपायुक्त और SSP द्वारा पैदल चलते हुए रूट की जानकारी ली गई।

शिवाजी चौक स्थित अखाड़ा पहुंचकर DC और SSP ने कमेटी के सदस्यों से विस्तार से जानकारी ली। कमेटी के सदस्यों द्वारा जुलूस किस जगह से निकल कर कहां पहुंचेगा इसके बारे में पूरी जानकारी दी गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker